- लाखों के जेवर, नकदी व कीमती भैंसे ले गए डकैत

- व्यापारी की पत्नी को मारी गोली, नौकर और व्यापारी भी घायल

Jani Khurd : महापा गांव में मंगलवार रात आधा दर्जन डकैतों ने पशु व्यापारी के घर कहर बरपाया। परिवार को हथियारों के बल पर आतंकित कर डकैत फ् लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर, ख्भ् हजार नगद, ख्.भ् लाख रुपये कीमत की तीन भैंस और अन्य कीमती सामान ले गए। विरोध करने पर बदमाशों ने पशु व्यापारी के सर में तमंचे की बट मारकर उसे घायल कर दिया। व्यापारी की पत्नी और नौकर को भी गोली मारकर घायल कर दिया। पीडि़त ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दीवार फांद कर घेर में घुसे

महपा गांव निवासी पशु व्यापारी राजू उर्फ राजेंद्र का घर सिवाल-महपा मार्ग पर गांव में घुसते ही है। बीती रात राजू घर में परिवार सहित सो रहा था। उसका नौकर नंदू घेर में सोया था। देर रात करीब क्:फ्0 बजे आधा दर्जन नकाबपोश डकैत दीवार फांद कर राजू के घेर में घुस आए। बदमाशों ने नंदू को कब्जे में ले लिया। तीन बदमाश राजू के घेर से तीन भैंसों को खोल कर चले गए। वहीं, तीन बदमाश नंदू को गन पवाइंट पर लेकर राजू के घर में घुस गये। बदमाशों ने राजू और उसकी पत्नी अनिता को तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। जब डकैत घर में लूटपाट करने लगे। तो राजू और अनीता ने किसी तरह खुद को बंधन मुक्त कराकर एक बदमाशों को दबोच लिया। एक साथी को घिरा देखकर दूसरे बदमाश ने राजू के सिर पर तमंचे की बट से वार किया। इस बीच तीसरे बदमाश ने गोली चला दी जो राजू की पत्नी के पेट में लगी। गोली के छर्रे लगने से नंदू भी घायल हो गया। गोली की आवाज सुनकर गांव में जाग हो गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण राजू के घर की ओर दौड़ लिए। ग्रामीणों को आता देख बदमाश हवाई फायर करते हुए फरार हो गए। बदमाश अपने साथ ख्भ् हजार रुपये नगद, करीब फ् लाख रुपये कीमत के क्ख् तोले सोने व चांदी के जेवर, ख्.भ् लाख रुपये कीमत की तीन भैंस और अन्य कीमती सामान ले गए। ग्रामीणों ने तीनों घायलों को मेरठ स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया है। अनिता की हालत चिंताजनक है। सूचना पर सीओ सरधना डीपी सिंह और जानी पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे। पीडि़त ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

पीडि़त राजू उर्फ राजेंद्र ने बताया कि नवंबर में उसके बेटे अरविंद की शादी है। शादी के लिए ही जेवर व कपड़े आदि की खरीददारी की गई थी। लेकिन डकैत सभी जेवर व कपड़े आदि ले गये है।