-पॉश कॉलोनी रामपुर गार्डन से पशु तस्करी

-डेयरी संचालक ने एक तस्कर को कार सहित पकड़ा

<-पॉश कॉलोनी रामपुर गार्डन से पशु तस्करी

-डेयरी संचालक ने एक तस्कर को कार सहित पकड़ा

BAREILLY: BAREILLY: पशु तस्करों ने शहर की पॉश कॉलोनी यानी डॉक्टर्स की कॉलोनी रामपुर गार्डन में भी धावा बोल दिया है। तस्कर पिछले एक महीने से डेयरी से एक-एक कर गायों की चोरी कर तस्करी कर रहे थे लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। संडे सुबह करीब म् बजे एक बार फिर सेंट्रो कार सवार तस्कर कॉलोनी में पहुंचे और गाय को गाड़ी में ठूंसकर ले जा रहे थे कि तभी डेयरी संचालक की नजर इस पर पड़ी तो शोर मचा दिया। पुलिस की मदद से एक तस्कर को मौके से पकड़ लिया गया, लेकिन उसके तीन साथी फरार हो गए। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया और फरार तस्करों की तलाश में जुट गई है।

कार में ठूंस रहे थे गाय

कालीबाड़ी निवासी, कालीचरण की पार्टनरशिप में चाचा राकेश बाबू के साथ रामपुर गार्डन में डेयरी है। डेयरी में करीब ब्0 गाय हैं। कालीचरण ने बताया कि डेयरी सुबह भ् बजे के बाद खुल जाती है। रोजाना की तरह संडे सुबह चाचा राकेश काम कर रहे थे। इसी दौरान वह भी जब डेयरी पर पहुंचे तो देखा फ्-ब् लोग गाय को डेयरी से ख्00 मीटर की दूरी पर कार में ठूंसकर भर रहे हैं। इस पर उन्होंने शोर मचा दिया तो तस्कर वहां से भागने लगे। इसी दौरान वहां से चीता मोबाइल भी गुजर रही थी तो उसकी मदद से एक तस्कर को पकड़ लिया गया। तस्कर गाय को आधा कार में ठूंस चुके थे।

एक महीने में चौथी वारदात

कालीचरण ने बताया कि क् महीने में गाय की चोरी की चौथी वारदात है। इससे पहले तीन गाय चोरी हो चुकी हैं, जिनकी कीमत करीब 80 हजार रुपए है। ब् दिन पहले भी इसी तरह से एक गाय चोरी हो गई थी। इस बार भी गाय गायब ही हो जाती है यदि वह नहीं पहुंच पाते तो फिर से गाय गायब हो जाती और उन्हें पता भी नहीं चलता।

क्000 रुपए देने का वादा

पुलिस गिरफ्त में आए तस्कर की पहचान सैदपुर हाकिन्स निवासी शकील के रूप में हुई है। उसने फरार तस्करों के नाम नाजिम, इलियास व एक अज्ञात बताया है। सभी सैदपुर हाकिन्स के ही रहने वाले हैं। उसने बताया कि नाजिम उसे तस्करी के लिए लेकर लाया था। उसने एक हजार रुपए देने के लिए बोला था। कार को इलियास चला रहा था। वह कार में बैठा था, इसलिए पकड़ गया। नाजिम पहले से ही तस्करी करता है और गायों को काट देता है।

शहर से हो रही तस्करी

रामपुर गार्डन से पहले ही शहर में सुभाषनगर रामलीला ग्राउंड से भी पशु तस्करी का मामला पकड़ा गया था। यहां जायलो कार में तस्करों ने ब् गोवंशीय पशुओं को ठूंसकर भर लिया था। तस्कर भागने ही वाले थे लेकिन उससे पहले पब्लिक की सतर्कता से पकड़े गए थे। इस मामले में चौकी इंचार्ज पर भी लाइन हाजिर की कार्रवाई की गई थी। अब रामपुर गार्डन से तस्करी से साफ है कि तस्करों में पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है।

नोट-एसपी सिटी का वर्जन दिया जाएगा।