- पशुओं को पकड़ने पर टीम से भिड़े कालीबाड़ी के लोग

- जानवर सड़क पर न छोड़ने की चेतावनी देकर लौटी टीम

BAREILLY:

शहर में सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं को लेकर नगर निगम और प्रशासन ने तेजी दिखाई है और आवारा पशुओं का पकड़ना शुरू कर दिया है, लेकिन नगर निगम को इन आवारा पशुओं को पकड़ना थोड़ा मंहगा पड़ गया। दरअसल थर्सडे को नगर निगम की टीम कालीबाड़ी पहुंची और कुछ आवारा पशुओं को पकड़ लिया। इस पर वहां लोगों ने हंगामा काट दिया, और पकड़े गए जानवर अपने बताने लगे। जब लोगों की भीड़ ज्यादा हो गई तो नगर निगम की टीम को मजबूर होकर पशुओं को छोड़ना पड़ गया।

सरकार पर भी लगाए आरोप

पशुओं को पकड़ने पहुंची टीम का विरोध करने के साथ ही स्थानीय लोगों ने नगर निगम की टीम पर आरोप लगाना शुरू कर दिए कहा कि क्या इन जानवरों को पकड़कर बेचने का इरादा है। लोगों ने मौजूदा सरकार भी आरोप लगाए। लोगों का कहना था कि एक ओर गाय बचाने के लिए कहा जाता है और दूसरी ओर हमारे जानवरों को ही पकड़ कर ले जा रहे हैं।

करीब पकड़े थे 10 जानवर

नगर निगम की टीम ने कालीबाड़ी इलाके में उन गाय और बछड़ों को पकड़ना शुरू कर दिया जो कूड़ा घर और सड़क पर घूम रही थी। करीब 10 जानवरों को नगर निगम की टीम ने पकड़ भी लिया था लेकिन जानवरो के पकड़ने की सूचना मिलते ही मोहल्ले के लोग इकट्ठा होकर विरोध करने लगे। हंगामा ज्यादा बढ़ गया तो मजबूरन टीम को सभी जानवरों को छोड़ना पड़ा।

लोगों ने आकार विरोध करना शुरू कर दिया और दावा करना शुरू कर दिया कि यह जानवर उनके है। जिसके बाद उन्हे छोड़ दिया गया है। साथ ही यह चेताया कि यदि दोबारा से मिले तो नही छोड़े जाएगें

ललितेश सक्सेना, अतिक्रमण प्रभारी