आई एक्सक्लूसिव

- नगर निगम ने अतिक्रमण करने पर जुर्माना लगाने की तैयारी

- गली व सड़क पर पशु बांधना माना जाएगा अतिक्रमण

Meerut। घर के बाहर पशु बांधे तो अब आपके ऊपर जुर्माना लगाया जाएगा। यदि आपको कोई पशु बांधना है तो अपने घर के अंदर बांधना होगा। क्योंकि जल्द ही नगर निगम ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने वाला है। क्योंकि घर के बाहर पशु बांधना निगम अतिक्रमण की श्रेणीे में लाने वाला है।

लोगों को परेशानी

शहर में अनेक मोहल्ले व मुख्य मार्ग ऐसे हैं जहां पर स्थानीय लोग घर के बाहर पशु बांधते हैं। जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पशु सड़क पर गोबर आदि करते हैं। जिससे सड़क पर गंदगी भी होती है।

डेयरियों पर जुर्माना

नगर निगम ने कोर्ट के आदेश के बावजूद अभी तक डेयरियों को बाहर नहीं किया है। वहीं इनके ऊपर जुर्माने का प्रावधान और शुरू कर दिया है। दस दिन पहले हुई बोर्ड बैठक में प्रत्येक पशु के हिसाब से जुर्माना लगाने का प्रस्ताव भी पारित कर दिया था।

कैटल कॉलोनी लंबित

नगर निगम को डेयरियों को बाहर करने के लिए कोर्ट ने आदेश दिए थे। कोर्ट ने यह भी कहा था कि डेयरियों को बाहर ले जाने के बाद कैटल कॉलोनी बनाई जाए। लेकिन नगर निगम और एमडीए के बीच मामला लटका हुआ है।

पशु को घर के बाहर बांधना अतिक्रमण के दायरे में आता है। ऐसे लोग जो घर के बाहर पशु बांधते हैं उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

-राजेश कुमार, अतिक्रमण प्रभारी नगर निगम