i shocking

176 कुल अज्ञात लाशें मिली हैं अ5ाी तक जिले में

10-15 लाशों का ही हो सकी है शिना2त

40 के करीब लाशें ट्रेन से कटने वालों की हैं

-जनपद में अब तक कुल मिली चुकी हैं 176 अज्ञात लाशें

-राजरूपपुर में एक अज्ञात लाश मिली पुलिस जांच में जुटी

<176 कुल अज्ञात लाशें मिली हैं अभी तक जिले में

10-15 लाशों का ही हो सकी है शिनाख्त

40 के करीब लाशें ट्रेन से कटने वालों की हैं

-जनपद में अब तक कुल मिली चुकी हैं 176 अज्ञात लाशें

-राजरूपपुर में एक अज्ञात लाश मिली पुलिस जांच में जुटी

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: जनपद में अज्ञात लाशों का रहस्य गहराता ही जा रहा है। शुक्रवार को राजरूपपुर स्थित रेलवे कॉलोनी के गेट नंबर एक के पास 45 वर्षीय अज्ञात शख्स की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। धूमनगंज पुलिस लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची, घंटों लाश की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

बता दें कि पिछले जनवरी से जून माह के बीच अब तक 176 लाशें मिल चुकी है। इनमें महज कुछ ही लाशों की शिनाख्त करने पाने में पुलिस कामयाब हुई। अन्यथा दर्जनों लाशों की शिनाख्त आज तक नहीं हो सकी है। जिन लाशों की शिनाख्त पुलिस नहीं कर पाती, उनके मामले ठंडे बस्ते में डालकर फाइल बंद कर देती है। देखना यह है कि आखिर पुलिस के आलाधिकारी कब इन अज्ञात लाशों का राज सुलझा पाते हैं?

गंभीरता से नहीं लेती पुलिस

अज्ञात लाशों के मामले में पुलिस ज्यादा गंभीरता नहीं लेती है। अगर कोई बड़ा मामला न हो तो पुलिस इसे ठंडे बस्ते में डालकर सो जाती है। पुलिस अज्ञात लाशों के मिलने पर तीन दिनों तक परिजनों का इंतजार करती है। अगर इस बीच कोई नहीं आया, तो लाश का पोस्टमार्टम कराकर उसका किसी तरह दाह-संस्कार कर देती है। एक समय के बाद फाइल बंद कर दी जाती है।

अब तक मिल चुकीं हैं 176 लाशें

पोस्टमार्टम हाउस से मिली जानकारी के मुताबिक जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों को मिलाकर अब तक अज्ञात लाशों के आकड़ों पर नजर डालें तो अब तक करीब 176 अज्ञात लाशें मिल चुकी हैं। इनमें से महज करीब दस से पन्द्रह लाशों की शिनाख्त होने की बात बताई गई है। जबकि अन्य लाशों का शिनाख्त न होने पर पुलिस ने उनका दाहसंस्कार करा दिया। इनमें से अधिकतर लाशें या तो हत्या कर फेंकी गई थी। जबकि चालीस से पचास के बीच ट्रेन या फिर किसी अन्य हादसे में मिली थी।

केस-1

2 नवम्बर। जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र में 25 वर्षीय एक अज्ञात युवक की लाश मिली।

केस-2

18 नवम्बर। कैंट थाना क्षेत्र में 65 वर्षीय अज्ञात वृद्ध की लाश सड़क के किनारे मिली थी।

केस-3

14 नवम्बर। कोतवाली क्षेत्र में 45 वर्षीय अज्ञात शख्स की लाश मिलने के बाद पोस्मार्टम कराया गया।

केस-4

21 नवम्बर। करेली थाना क्षेत्र में तलाब के किनारे बोरी में एक युवक की अधजली लाश मिली, जिसकी आज तक शिनाख्त नहीं हो सकी।

मिली अज्ञात लाश

धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुबेदारगंज से राजरुपुर के बीच स्थित रेलवे कॉलोनी के निकट स्थित गेट नम्बर एक के निकट 45 वर्षीय व्यक्ति की लाश मिली। आस-पास के मोहल्ले वालों की लाश पर नजर पड़ी, तो लोगों की भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर कुछ ही देर में पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आस पास के लोगों से मृतक शख्स की पहचान के लिए लोगों से पूछताछ की। मगर किसी ने भी मृतक को पहचानने से इंकार कर दिया। बाद में पुलिस ने लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर पुलिस ने इलाके में लाश मिलने की सूचना आस-पास के थानों तक पहुंचा दी।

देखने से मृतक घुमंतू लग रहा है। और ठंड लगने से उसकी मौत हुई है। शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

-नागेश सिंह, एसओ, धूमनगंज