नौचंदी मेला

-लिस्ट फाइनल, आला अफसरों की सहमति के बाद होगी घोषणा

-नौचंदी मेले में बढ़ रही रौनक, 20 अपै्रल से हो जाएगी शुरुआत

मेरठ: ऐतिहासिक नौचंदी मेले की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं तो वहीं पटेल मंडप में होने वाले प्रोग्राम तय हो गए हैं। स्थानीय प्रतिभाओं को प्लेटफार्म देने के साथ-साथ राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरा इस बार के खास आकर्षण होंगे। देश के नामचीन शायर और कवि इन आयोजनों में शिरकत करेंगे।

बस तिथि तय होना बाकी

डीएम समीर वर्मा और अपर मुख्य अधिकारी (जिला पंचायत) एसपी शर्मा ने नौचंदी मेले के पटेल मंडप में होने वाले आयोजनों की लिस्ट फाइनल कर ली है। समिति के एप्रूवल के बाद लिस्ट का प्रकाशन कर दिया जाएगा। डीएम के अनुमोदन के बाद राष्ट्रीय कवि सम्मेलन और मुशायरा के आयोजन को हरी झंडी मिल गई है। समिति के सदस्य एवं मेरठ के प्रसिद्ध कवि डॉ। हरिओम पंवार के नेतृत्व में कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा तो वहीं प्रसिद्ध शायर पापुलर मेरठी के साथ मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है। नौचंदी के मंच पर हर बार की तरह इस बार भी स्थानीय कलाकारों को तवज्जो मिलेगी। विभिन्न प्रस्तावों की डीएम के अनुमोदन के बाद फाइनल कर लिया गया है।

तैयारी अंतिम चरण में

20 अप्रैल से नौचंदी का रंगारंग आयोजन आरंभ हो जाएगा। ऐसा दावा आयोजन जिला पंचायत विभाग ने किया है। तैयारियां हालांकि अंतिम चरण में हैं किंतु ज्यादातर स्टॉल अभी भी खाली पड़े हैं। करीब 800 छोटी-बड़े स्टॉल नौचंदी मेले में लगेंगे। खास लाइटिंग के अलावा विभाग पहली बार नौचंदी ग्राउंड में सेल्फी प्वाइंट बनाया जा रहा है। इस प्वाइंट से नौचंदी की खूबसूरती को कैमरे में कैद किया जा सकेगा।

---

20 अप्रैल से नौचंदी मेले का विधिवत आयोजन आरंभ कर दिया जाएगा। विभिन्न आयोजनों के साथ-साथ कवि सम्मेलन और मुशायरे पर समिति के साथ सहमति बनी है।

एसपी शर्मा, अपर मुख्य अधिकारी, मेरठ