- आगाज के दूसरे दिन विभिन्न आकर्षक प्रतियोगिताओं का आयोजन

ALLAHABAD: किसी ने अपने सपनों में विश्वविद्यालय को पाया तो किसी के सपने में स्मार्ट सिटी मौजूद रहा। किसी ने खुद को सितारों के हवाले कर दिया तो कोई सपनों से भरी आंखें दिखाने में कामयाब रहा। यहां हर किसी के सपने कैनवास बने अपने साथी के चेहरे पर उकेरे गए। मौका था इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के वार्षिक उत्सव आगाज-ख्0क्भ् के दूसरे दिन का और प्रतियोगिता थी फेस पेन्टिंग की।

यहां तो मीडिया की टीम पड़ी भारी

आगाज का आकर्षण क्विज प्रतियोगिता भी रही। जिसमें सवालों की ताजगी और विद्यार्थियों द्वारा दिए जा रहे जवाब बता रहे थे कि प्रतिभागी बेहतर तैयारी करकेआए हैं। इसमें कड़ी टक्कर में जीत हाथ लगी सेन्टर ऑफ मीडिया स्टडीज की टीम के छात्रों को, इसी क्रम में एड मैड प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। एक ही विषय के दो पहलू बताने वाली प्रतियोगिता टू फेसेस ऑफ क्वाइन में भी जमकर टक्कर देखने को मिली।

एक से बढ़कर एक व्यंजन

दूसरे दिन लो कैलोरी स्नैक बनाने की भी प्रतियोगिता हुई। इसमें एक से बढ़कर एक व्यंजन सामने थे और निर्णायकों के पास समस्या थी फूड मेकिंग में हुए तरह-तरह के इनोवेशन को किस तरह परखा जाए। प्रतियोगिताओं में निर्णायकों की भूमिका में विशेषज्ञ प्रो। रानी प्रसाद, डॉ। अजय जैतली, रणविजय सिंह सत्यकेतु, श्याम शरण श्रीवास्तव, ओम श्रीनेत मौजूद रहे।