--IPS के annual function आगाज के दूसरे दिन चला मस्ती और ठहाकों का दौर

-कोलॉज से लेकर रंगोली competition में छात्रों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के विभिन्न सेंटर्स की ओर से आर्गनाइज एनुवल फंक्शन आगाज के दूसरे दिन स्टूडेंट्स ने डिफरेंट एक्स्ट्रा कॅरिकुलर एक्टिविटीज में अपनी प्रतिभा का जादू बिखेरा। सेंटर आफ फूड टेक्नोलाजी और सेंटर आफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलाजी में एक से बढ़कर क्रिएटिव आयोजन हुए। इन आयोजनों का हिस्सा बनने वाले छात्रों ने क्रिएटिविटी भी दिखाई और सोसाइटी के प्रति अपने संवेदनशील रवैए की झलक भी पेश की।

जब तक है बाम मैं नाचूंगी

दूसरे दिन का बड़ा अट्रैक्शन फूड टेक्नोलाजी में हुआ एड मैड का काम्पिटीशन रहा। इसमें स्टूडेंट्स ने अलग-अलग थीम पर चीजों का एडवरटीजमेंट बड़े ही मनोरंजक अंदाज में किया। एग्जाम्पल के तौर पर दर्द निवारक बाम का एड कुछ इस प्रकार रहा। कम्प्यूटर सेंटर के छात्रों ने शोले फिल्म के यादगार सीन जिसमें गब्बर उस समय तक फिल्म के पात्र वीरू की जान को बख्सने की बात कहता है जब तक बसंती नाचेगी। इसपर नाचते नाचते थक चुकी बसंती बनी छात्रा को एड का प्रदर्शन कर रहे बाकी छात्र दर्द से छुटकारा पाने के लिए बाम लगाने की सलाह देते हैं। इसपर गब्बर बने छात्र का यह कहना कि ये बाम मुझे दे दे ठाकुर ने सभी को खूब गुदगुदाया तो वहीं बसंती बनी छात्रा का फिल्माए गए गाने च्जब तक है बाममैं नाचूंगीमैं नाचूंगीच् भी दर्शनीय रहा। कुछ ऐसा ही शैम्पू, शूटिंग एंड शर्टिग, बटर, पर्यटन आदि के भी विज्ञापनों का प्रदर्शन शानदार रहा।

पेपर कटिंग से उकेरा लोकतंत्र का चेहरा

इस दौरान सेंटर आफ फैशन डिजाइन में कोलाज प्रतियोगिता का अंदाजेबयां भी काबिले गौर रहा। इसमें पार्टिसिपेंट्स की ओर से पुराने न्यूज पेपर्स की कटिंग के अलग-अलग समूहों को पोस्टर्स में प्रदर्शित करके संगठित भारतीय लोकतंत्र के चहरे को बखूबी प्रदर्शित किया गया था। इससे पहले रंगोली प्रतियोगिता में भी स्टूडेंट्स ने कलर्स का बेहतरीन संयोजन प्रस्तुत किया तो वहीं फूड टेक्नोलाजी सेटर में टू फेसेस आफ क्वाइन और क्विज काम्पिटीशन में भी जमकर एक दूसरे को पटखनी देने का दौर चला।