घूम कर आई वाराणसी से आने वाली ट्रेनें

ALLAHABAD: मोदी सरकार में रेल हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। उत्कल एक्सप्रेस, कैफियात एक्सप्रेस और नागपुर दूरंतो एक्सप्रेस डिरेलमेंट के बाद शनिवार को इलाहाबाद-वाराणसी रेलवे लाइन पर मालगाड़ी के चार पहिए पटरी से उतर गए। हालांकि इसमें कोई पैसेंजर घायल तो नहीं हुआ, लेकिन इलाहाबाद-वाराणसी रूट डिस्टर्ब हो गया। अप और डाउन लाइन की करीब एक दर्जन ट्रेनों का रूट बदला गया। मंडुवाडीह होकर गुजरने वाली ट्रेनों को वाराणसी से जंघई होते हुए इलाहाबाद लाया गया।

बदल गया रूट

दानापुर से चलने वाली दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस वाराणसी-इलाहाबाद सिटी स्टेशन के स्थान पर वाराणसी-जंघई होते हुए इलाहाबाद के रास्ते रवाना की गई। विभूति एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर सिटी स्टेशन की जगह इलाहाबाद जंक्शन से मुगलसराय रूट पर रवाना किया गया। वहीं शिवगंगा एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर मंडुवाडीह की जगह वाराणसी से इलाहाबाद लाया गया। जिससे ट्रेन को थोड़ा अधिक चक्कर लगाना पड़ा। जिसकी वजह से ट्रेन अपने निर्धारित समय से थोड़ा लेट हो गई। चौरी चौरा एक्सप्रेस का भी रूट बदला गया।

12792 दानापुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस

वाया- मुगलसराय-

12334- विभूति एक्सप्रेस

वाया- वाराणसी टू इलाहाबाद

12559 शिवंगा एक्सप्रेस

12581 मंडुवाडीह-नई दिल्ली

11038 गोरखपुर-पूने एक्सप्रेस

15267 रक्सौल मुंबई एक्सप्रेस

वाया इलाहाबाद-वाराणसी

11045 दीक्षाभूमि एक्सप्रेस

15003 चौरी-चौरा एक्सप्रेस

15560 अहमदाबाद-दरभंगा जन साधारण एक्सप्रेस

12562 स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस

वर्जन-

इलाहाबाद-वाराणसी रूट पर हरदत्तपुर के पास मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरने से रूट डिस्टर्ब हुआ है। जिसकी वजह से अप और डाउन लाइन की ट्रेनों को सिटी स्टेशन की जगह इलाहाबाद जंक्शन होते हुए जंघई के रास्ते गुजारा जा रहा है।

मनीष सिंह

पीआरओ, एनसीआर