- माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड ने जारी की टीजीटी परीक्षा की आंसर की

- 25 जनवरी को विभिन्न विषयों के लिए हुई थी परीक्षा

ALLAHABAD: माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत ख्भ् जनवरी को हुई परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई। इसके बाद अभ्यर्थी अपने प्रश्नों के उत्तर का मिलान आसानी से कर सकते हैं। इस बारे में बोर्ड के अध्यक्ष परशुराम पाल ने बताया कि पहले चरण में हुई परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को ये मौका बोर्ड की ओर दिया गया है। जिससे वे अपने आंसर का मिलान कर सकें।

एक वीक में देनी होगी आपत्तियां

चयन बोर्ड की ओर से जारी की गई आंसर की के बाद एक सप्ताह के अंदर अभ्यर्थियों को अपनी आपत्तियां दर्ज करानी होंगी। इस बारे में बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां ऑन लाइन व स्वयं बोर्ड कार्यालय पहुंचकर दर्ज करा सकते हैं.टीजीटी एवं पीजीटी परीक्षाओं के दौरान अगर ओएमआर शीट गायब होती है तो उसकी जिम्मेदारी कक्ष निरीक्षक पर होगी। ये कदम पिछली बार परीक्षा के बाद तीन अभ्यर्थियों द्वारा गलती से ओएमआर शीट लेकर चले जाने के बाद उठाया गया। बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए सभी केन्द्र व्यवस्थापक व कक्ष निरीक्षक को निर्देश भेज दिए गए है।

तीन विषयों के लिए टीजीटी परीक्षा आज

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के टीजीटी परीक्षा के दूसरे चरण में संडे को तीन विषयों के लिए परीक्षाएं आयोजित होगी। इसमें गणित में भ्ख्07ख्, जीव विज्ञान में म्भ्म्फ्7 एवं सामाजिक विज्ञान में क्क्क्म्7फ् अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है., जिनके लिए विभिन्न मंडलों में परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं।