- यूपीएमटी की 'आंसर की' में गलतियों की भरमार

- शिकायत सही होने पर युनिवर्सिटी करेगी सुधार

DEHRADUN : उत्तरांचल प्री मेडिकल टेस्ट की 'आंसर की' ट्यूजडे को जीबी पंत युनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी। आंसर देखते ही स्टूडेंट्स ने होश उड़ गए। इसका कारण यह रहा कि आंसर की में कई क्वेश्चंस के आंसर गलत दिए गए हैं। स्टूडेंट्स ने इन क्वेश्चंस को ठीक करने की मांग की है।

स्टूडेंट्स ने किया दावा

ट्यूजडे को गोविंद बल्लभ पंत युनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर यूपीएटी की 'आंसर की' अपलोड की। स्टूडेंट्स का दावा है कि 'आंसर की' में कई क्वेश्चंस के आंसर गलत दिए गए हैं। यूपीएमटी एग्जाम दे चुकी तमन्न, शिवानी, तेजस्वी, दलजीत और और सचिन ने बताया कि सेट वन में केमेस्ट्री के क्वेश्चन नंबर भ्भ्, म्क्, म्9 और 70 के आंसर्स गलत दिए गए हैं। जबकि सेट वन में बायोलॉजी के क्वेश्चन नंबर क्ख्9, क्फ्ख्, क्फ्फ्, क्ब्क् और क्89 के जबाव गलत हैं। स्टूडेंट्स का दावा है कि इसके अलावा कई क्वेश्चंस के अंासर भी क्लियर नहीं हैं।

शिकायत पर युनिवर्सिटी करेगी जांच

गोविंद बल्लभ पंत युनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार का कहना है कि संबंधित मामले में एग्जाम कंट्रोलर को अवगत करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतों के आधार पर क्वेश्चंस की जांच की जाएगी। क्वेश्चन पेपर बनाने वाले पैनल को भी अवगत कराया जाएगा। अगर स्टूडेंट्स की कंप्लेन सही पाई जाती है तो तो 'आंसर की' में सुधार किया जाएगा।