छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: मानगो नोटिफाइड एरिया कमिटी (एमएनएसी) के अधिकारियों ने बुधवार को जवाहर नगर मेन रोड में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान एमएनएसी के अधिकारियों ने करीब 25 दुकानों से सामान अंदर कराया गया। कई दुकानदारों ने पहले से ही अपने सामान अंदर रखे हुए थे। इस दौरान दुकानों में पॉलीथिन को लेकर छापामारी की गई और छह दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया।

किया गया था एलान

एमएनएसी के स्पेशल ऑफिसर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बुधवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश दिया था। साथ ही सोमवार को डिमना रोड, न्यू पुरुलिया रोड और ओल्ड पुरुलिया रोड में एलान करा दिया गया था कि सभी दुकानदार अपने सामान अपनी दुकान के अंदर ही रखें। बाहर सामान, शोकेस, होर्डिग आदि रख कर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया जाएगा। एलान के बाद ही ज्यादातर दुकानदारों ने अपने सामान अंदर रख लिए थे।

बुधवार की दोपहर सिटी मैनेजर शफीउर्रहमान ने जवाहर नगर मुख्य रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस के जवान थे। ज्यादातर दुकानदार एलान के बाद ही अपने अतिक्रमण पहले ही हटा चुके थे। कुछ ने जेएनएसी के अधिकारियों को देखते ही अपने सामान अंदर कर लिए। जिन दुकानदारों का सामान पकड़ा गया उन्हें जब्त कर लिया गया।

छह हजार रुपए वसूले

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान ही सिटी मैनेजर ने क्विक रिएक्शन टीम के साथ 40 दुकानों में पॉलीथिन की तलाश में छापामारी भी कर दी। इनमें से छह दुकानों में प्लास्टिक के बैग मिले। इन दुकानदारों से कुल 6 हजार रुपये वसूले गए। अभियान में एमआइएस के अनिल कुमार मौर्य, राजकमल आदि मौजूद थे।