RANCHI: हाईकोर्ट के निर्देश पर यातायात पुलिस के द्वारा मेन रोड में अतिक्रमण अभियान चलाया गया। अतिक्रमण अभियान हटाने के दौरान पुलिस व नगर निगम के कर्मचारियों के बीच बकझक तथा मारपीट की घटना घटी। वहीं पुलिस ने सड़क पर अतिक्रमण लगाने वाले को खदेड़ा और उनलोगों के सामान जब्त कर लिए। यह कार्रवाई नगर निगम के सिटी मैनेजर व उनकी टीम, यातायात पुलिस व सिटी पुलिस के नेतृत्व में हुआ।

दोपहर में कोतवाली थाने में हुआ हंगामा

दोपहर चार बजे के करीब भाजपा जिला महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा फुटपाथ दुकानदार संघ के संरक्षक कोतवाली थाना आए और बेकसूर को पकड़ कर रखने, उनके साथ मारपीट करने के आरोप लगा कर हंगामा करने लगे। हंगामे के बीच मनोज मिश्रा एक हॉकर नागेंद्र पांडेय की पिटाई के मामले में जानकारी ली। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कार्रवाई के नाम पर उनलोगों की पिटाई की है। जबकि डीएसपी बहामन टूटी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर मेन रोड में दुकान लगाना मना है। डीएसपी के मुताबिक, जब नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो कुछ दुकानदारों ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना की। जिससे आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने उनलोगों की जमकर पिटाई की और कोतवाली थाना ले आए।

डीएसपी पर पिटाई का आरोप

फुटकर दुकानदार संघ ने ट्रैफिक डीएसपी दिलीप खलखो पर नागेंद्र पांडेय और सरफराज समेत कई लोगों ने कहा कि डीएसपी उन्हें पीट रहे थे। डीएसपी को पीटता देख अन्य पुलिसकर्मी भी उनलोगों पर टूट पड़े।