छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: मानगो मेन रोड पर एंटी एन्क्रॉचमेंट ड्राइव चलेगा। मानगो को जाम मुक्त करने के लिए मानगो नोटिफाइड एरिया कमिटी (एमएनएसी) ने यह फैसला लिया है। अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को 24 घंटे का वक्त दिया गया है। सोमवार को एमएनएसी के स्पेशल ऑफिसर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि सिटी मैनेजर शफीउर्रहमान ने दुकानदारों से सड़क पर से अतिक्रमण हटा लेने का एलान माइक से कर दिया है। उन्होंने बताया कि इसके वाबजूद अगर दुकानदार आपने शोकेस, सामान, होर्डिग आदि रोड पर रखकर अतिक्रमण करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सामान जब्त करने के साथ ही जुर्माना भी वसूला जाएगा। स्पेशल ऑफिसर ने बताया कि अभियान के दौरान दुकानदारों द्वारा अवैध निर्माण पाए जाने पर उसे तोड़ दिया जाएगा।

एसडीओ ने की मीटिंग

एसडीओ माधवी मिश्रा ने सोमवार की शाम साढ़े चार बजे एमएनएसी में मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मानगो में दुकानदारों ने सड़क तक अपने होर्डिग, शोकेस आदि रखते हैं। एसडीओ ने कहा कि न्यू पुरुलिया रोड, ओल्ड पुरुलिया रोड और डिमना रोड पर सबसे ज्यादा एन्क्रॉचमेंट है। इस वजह से ट्रैफिक बाधित होता है। उन्होंने एमएनएसी को बुधवार से एंटी एन्क्रॉचमेंट ड्राइव चलाने का निर्देश दिया। इसे लेकर एमएनएसी के स्पेशल ऑफिसर ने सिटी मैनेजर शफीउर्रहमान, देवाशीष प्रधान, असिस्टेंट इंजीनियर व जूनियर इंजीनियर आदि की टीम बना दी है। बतया गया कि एंटी एन्क्रॉचमेंट ड्राइव सुबह 11 बजे से चलेगा। मीटिंग में ट्रैफिक डीएसपी विवेकानंद ठाकुर, सहायक अभियंता रौशन रंजन, व्यवसायी लाला जोशी, चैंबर आफ कॉमर्स के विजय खेमका आदि मौजूद थे।

सब्जी दुकानदारों का कब्जा

डिमना डिवाइडर पर कई साल से सब्जी दुकानदारों का अतिक्रमण है। सब्जी दुकानदारों के लिए अलग से दुकानें बनाई गई हैं। इसके बाद भी ये दुकानदार डिवाइडर पर कब्जा जमाए बैठे हैं। जिला प्रशासन ने कई बार इनको हटाने की कोशिश की लेकिन दुकानदारों को राजनीतिक समर्थन के चलते कामयाबी नहीं मिल सकी।

रोड पर मछली दुकान

मानगो ब्रिज के करीब मछली दुकानदारों का भी सड़क पर कब्जा है। सड़क पर ही दुकानदार दुकान लगाते हैं। इससे यहां सड़क संकरी हो जाती है। यातायात बाधित होता है और जाम लगता है।

36 दुकानों से हटाया अतिक्रमण

एमएनएसी के सिटी मैनेजर शफीउर्रहमान ने सोमवार को डिमना रोड पर अभियान चला कर 36 दुकानों से अतिक्रमण हटवाया। इन दुकानदारों ने सड़क तक शोकेस, सामान वगैरह रख लिए थे। इनके सामान अंदर करा दिए गए। इन्हें बताया गया कि बुधवार से अभियान चलाया जाएगा।