-एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिव करने के लिए शराबियों को पकड़ने की दी जिम्मेदारी

-3 दिन तक चले अभियान में सिर्फ 6 एफआईआर, सभी देहात के थानों में

BAREILLY: एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिव करने और मनचलों पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने 3 दिन का अभियान चलाया था, लेकिन अभियान सिर्फ खुले में शराब पीने वालों तक ही सीमित रह गया. डीजीपी के निर्देश पर डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर ने सभी जिलों में 26 अगस्त से 28 अगस्त तक तीन दिन तक अभियान चलाने के निर्देश दिए थे. इस अभियान में सिर्फ 6 एफआईआर दर्ज की गई, जिनमें सभी रुरल एरिया के थानों में हुई हैं. जबकि अभियान में साफ-साफ लिखा था कि एंटी रोमियो स्क्वॉड का मान बढ़े. जबकि छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है.

अभियान में यह दिए थ्ो निर्देश

-सभी एंटी रोमियो स्क्वॉड को एसपी सिटी व एसपी रूरल के अंडर में किए जाएं

-स्क्वॉड में पुलिसकर्मी सादी वर्दी में रहेंगे और महिला अधिकारियों को वरीयता

-स्क्वॉड स्कूल, कॉलेज, मॉल, मार्केट व अन्य जगहों पर आकस्मिक चेकिंग करेगा

-फोटो और वीडियो रिकॉर्डिग की जाए और इसका प्रचार-प्रसार किया जाए

-अभियान का मकसद हो कि जनता में कॉन्फीडेंस डेवलप हो

-अभियान से एंटी रोमियो स्क्वॉड की उपेक्षा को दूर किया जाए

-खुले में शराब पीने वालों पर भी एक्शन हो, जहां छेड़छाड़ की संभावना रहती है

फैक्ट्स एंड फिगर

3 दिन तक चला अभियान

29 थानों जिले में

19 थाने देहात में

10 थाने सिटी में

6 एफआईआर दर्ज

2 एफआईआर हाफिजगंज में

1-1 एफआईआर सिरौली, नवाबगंज और भोजीपुरा में

2---------------------------------

मनचले को बुलाकर छात्रा की मां ने पकड़ाया

युवती से मिलने के लिए कर रहा थ्ा परेशान

एक युवती को एक मनचला फोन पर लगातार परेशान कर रहा था. युवती ने इस बारे में मां को बताया तो मां फोन पर बात करने लगी. वह बार-बार फोन पर मिलने की बात कह रहा था, जिसके बाद युवती की मां ने प्लान कर युवक को बटलर प्लाजा में मिलने के लिए बुला लिया. युवती की जगह उसकी मां को देख शोहदा भागा. महिला के शोर मचाने पर भीड़ ने दबोच लिया. महिला समेत भीड़ ने शोहदे पर हाथ साफ किया. हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची और आरोपित को कोतवाली उठा लाई, लेकिन युवती और उसकी मां ने किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने शांतिभंग में कार्रवाई की है. पुलिस पूछताछ में युवक की पहचान नेकपुर गल्ला मंडी निवासी अनिल पाल के रूप में हुई है. वह पटियाला में रहकर जॉब करता है.

----------------------------------------------

छात्रा से मिलने पहुंचा प्रेमी पकड़ा

इज्जतनगर में प्राइवेट कॉलेज के बाहर प्रेमी जोड़े को अश्लीलता करना महंगा पड़ गया. कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड ने सीसीटीवी कैमरों में छात्रा को बाहर के लड़के के साथ देखा तो मैनेजमेंट को सूचना दी गई, जिसके बाद छात्र को पकड़ लिया गया. वह दूसरे इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र था. पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने एंटी रोमियो में छात्र का चालान कर दिया है. वहीं कॉलेज मैनेजमेंट ने छात्रा को चेतावनी दी है. इज्जतनगर के आनंद विहार कॉलोनी निवासी एक युवक शहर के एक बड़े कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. इज्जतनगर पीलीभीत बाईपास स्थित फीनिक्स मॉल के पास एक निजी कॉलेज में पढ़ने वाली बारादरी के कटरा चांद खां निवासी बीकॉम छात्रा से उसका प्रेम प्रसंग हो गया. गुरुवार को वह छात्रा से मिलने उसके कॉलेज के बाहर पहुंच गया.