छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहर का नंबर वन पिकनिक स्पॉट डिमना लेक अब विद फैमिली घूमने लायक नहीं रहा। क्योंकि डिमना लेक अब नशेडि़यों के कब्जे में है। यहां सुबह से लेकर शाम तक नशेडि़यों का जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में यहां कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। लोग अपने फैमिली के साथ यहां जाने से कतराते हैं। पुलिस भी यहां गस्ती करने कभी नहीं आती है। इससे नशेडि़यों के हौसले बुलंद है। इन्हें किसी का डर नहीं है।

रोज खुलती है शराब की बोतलें

यहां रोजाना युवाओं द्वारा शराब की बोतलें खोली जाती है। कई युवा यहां खुलेआम सिगरेट और गांजा भी फूंकते हैं। इनमें ज्यादातर स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स शामिल हैं। सुबह से शाम तक युवाओं का जमावड़ा यहां लगा रहता है। युवा यहां शराब पीते हैं और बोतलों को जहां-तहां फेंक देते हैं। लेक के चारों ओर शराब की बोतलें फेंकी हुई है।

घट रही है सैलानियों की संख्या

डिमना लेक में नशेडि़यों के उत्पात से यहां आने वाले शैलानियों की संख्या लागातार घट रही है। पहले के मुकाबले अब यहां फैमिली के साथ आने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।

लेक में नहीं है एक भी कूड़ेदान

डिमना लेक में फैली गंदगी इसकी खुबसुरती बिगाड़ रही है। यहां एक भी कूड़ेदान नहीं रखा गया है। पिकनिक मनाने आने वाले लोग जूठे पत्तल और अन्य चीजों को जहां-तहां फेंक देते हैं। इससे लेक में चारों ओर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कई दिनों से इसकी साफ-सफाई भी नहीं कराई गई है।