- लखनऊ में हुई प्रतियोगिता में 58.83 मीटर भाला फेंक कर टिकट किया पक्का, नया रिकार्ड भी बनाया

Dabathwa : बहादुरपुर की गोल्डन गर्ल अन्नू चौधरी ने लखनऊ में चल रही इंटर स्टेट प्रतियोगिता में रिकार्ड भ्8.8फ् मीटर भाला फेंक कर ग्लासगो (यूके) में जुलाई माह से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में जगह बनाई। अन्नू की इस उपलब्धि से परिवार और गांव में जश्न का माहौल है।

रिकॉर्ड तोड़ा

बहादुरपुर निवासी किसान अमरपाल सिंह की पुत्री अन्नू चौधरी ने लखनऊ में पुलिस स्टेडियम में चल रही प्रतियोगिता में शनिवार को भ्8.8फ् मीटर भाला फेंका। इसी के साथ उसने पंजाब की गुरमीत कौर का भ्8.म्क् मीटर का रिकार्ड तोड़ दिया। साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अपना टिकट भी पक्का कर लिया। अन्नू की इस उपलब्धि परिवार और गांव में जश्न का माहौल है। कोच काशीनाथ ने बताया कि अन्नू ने पिछला रिकार्ड तोड़कर नया रिकार्ड बनाया है। इससे पूर्व भी अन्नू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी है। अब वह ख्ब् जुलाई से ग्लासगो (यूके) में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। अन्नू की उपलब्धि पर पिता अमरपाल, माता मुन्नी देवी, भाई जितेंद्र, बहन नीतू, राजू, खुशबू आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की।

गोल्डन गर्ल के नाम से है विख्यात

भाला फेंक प्रतियोगिताओं में कई रिकार्ड बनाकर ढेरों गोल्ड मेडल जीत चुकी अन्नू को गोल्डन गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। देश के कई शहरों के साथ विदेश में भी अन्नू अपना परचम लहरा चुकी है। बीते दिनों सिंगापुर में हुई प्रतियोगिता में भी उसने गोल्ड मेडल जीता था।

अलका तोमर के बाद अब अन्नू से उम्मीद

दबथुवा : कॉमनवेल्थ गेम्स में अलका तोमर ने कुश्ती में जिले का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। भाला फेंक में पहली बार क्षेत्र की किसी लड़की को कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। अन्नू से क्षेत्र के लोगों के साथ खेल प्रेमियों की उम्मीद काफी बढ़ गई है।

जोरदार स्वागत होगा

अन्नू लखनऊ से रविवार को घर पहुंचेगी। उसके स्वागत के लिए परिजनों और ग्रामीणों ने काफी तैयारी कर रखी है। घर पहुंचने से पूर्व अन्नू गुरुकुल प्रभात आश्रम के कुलपति स्वामी विवेकानंद सरस्वती से आर्शीवाद लेगी।