जूनियर हाईस्कूल में अंशकालिक शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद अनुदेशकों की संविदा पर होनी है नियुक्ति

बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी की काउंसिलिंग की डेट

ALLAHABAD: परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 32,022 अंशकालिक शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया चार अप्रैल से शुरू होगी। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से काउंसिलिंग व अन्य प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति के माध्यम से प्रत्येक जिले में की जानी है।

आनलाइन मांगे गए थे आवेदन

नियुक्ति के लिए सूबे में अभ्यर्थियों से ऑन लाइन आवेदन मांगे गए थे। ऑन लाइन आवेदन पत्र में भरी गई प्रविष्टियों के आधार पर 153203 अभ्यिर्थियों का एक्सेल डाटा तथा 1013 अभ्यर्थियों के निरस्त सूची को भी जनपदों को भेज दी गई है। जिससे प्रथम चरण के अन्तर्गत प्रथम काउंसिलिंग में जनपदों हेतु आवंटित पदों के प्रति उस जनपद में निवास करने वाले अभ्यर्थियों से चयन संबंधरी कार्रवाई की जाए।

बाक्स

दो गुना अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे

प्रथम चरण की काउंसलिंग में जनपद में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एक्सेल डाटा से आवंटित पदों के सापेक्ष दो गुना अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसलिए जिलों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एक्सेल डाटा के वर्गवार निर्धारित पदों के प्रति दो गुना जांच सूची तैयार कर जनपदीय चयन समिति से अनुमोदित कराने के बाद ही प्रथम काउंसलिंग का आयोजन किया जाने की व्यवस्था की गई है। आवेदित जनपद में अभ्यर्थी न उपलब्ध होने तथा रिक्तियां बचने की दशा में किसी भी अन्य दूसरे जनपद के निवासी अभ्यर्थियों के अभ्यर्थन पर विचार किया जाएगा।

बाक्स

31 तक अनुमोदित होगी सूची

जनपद स्तर पर दो गुना अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर जिला चयन समिति से अनुमोदन की कार्यवाही 31 मार्च को पूरी की जाएगी

दो अप्रैल को बीएसए द्वारा जनपद में अभ्यर्थियों को काउंसलिंग की सूचना हेतु विज्ञप्ति का प्रकाशन कराया जाएगा

4 से 9 अप्रैल के बीच प्रथम चरण की काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा

12 अप्रैल तक अंतिम चयन सूची तैयार कर जिला चयन समिति के माध्यम से अनुमोदित कराए जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी

द्वितीय चयन की काउंसलिंग का आयोजन 17 से 20 अप्रैल के बीच होगा

23 अप्रैल तक अंतिम सूची तैयार करके जिला चयन समिति के माध्यम से अनुमोदित कराने जाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी