एमएनएनआईटी के 13वें दीक्षांत समारोह में सोने जैसी चमकी मेधा

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 13वें दीक्षांत समारोह में टेक्नोक्रेट्स की मेधा ने सोने की चमक बिखेरी. बीटेक, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की छात्रा अनुमिता गुप्ता ने तीन गोल्ड मेडल हासिल किए. मुख्य अतिथि प्रो. अशोक मिश्रा ने सभी ब्रांच की ओवर ऑल इंस्टीट्यूट टॉपर अनुमिता को गोल्ड मेडल पहनाया तो पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. अनुमिता को प्रो. एमआर मुखर्जी मेमोरियल व विमल चंद्र अग्रवाल का प्रायोजित गोल्ड मेडल भी मिला. समारोह के समापन पर मेडलिस्ट टेक्नोक्रेट्स ने परिसर में परिजनों के संग खुशियों का इजहार किया.

47 को इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल

समारोह में कुल 47 टेक्नोक्रेट्स को इंस्टीट्यूट गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया. इनमें स्नातक स्तर के 33 और परास्नातक के 14 टेक्नोक्रेट्स शामिल रहे. जबकि 22 टेक्नोक्रेट्स को संस्थान का प्रायोजित गोल्ड मेडल प्रदान किया गया.

कुल 1364 को मिली डिग्री

संस्थान के 13वें दीक्षांत समारोह में प्रो. अशोक मिश्रा ने 1364 टेक्नोक्रेट्स को डिग्री प्रदान की. इनमें बीटेक के 804, एमटेक 343, एमसीए 83, एमबीए 54, एमसीए व एमएसडब्ल्यू में क्रमश: पांच-पांच व पीएचडी के 57 शोधार्थियों को डिग्री प्रदान कर सम्मानित किया गया.