- अपर्णा यादव ने इंसेफेलाइटिस से पीडि़त बच्चों का लिया हाल

- 45 मिनट बिताए मेडिकल कॉलेज में, गंदगी पर उठाया सवाल

- कहां सपा से कोई ताल्लुक नहीं केवल परिवार की बहू हूं

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंडे को सुबह से साफ-सफाई युद्ध स्तर पर चल रही थी। जिले के बड़े अफसर और मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की सांसे ऊपर नीचे हो रही थी। जब अचानक इस बदलाव के कारण के बारे में पता चला कि मंडे को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव का आगमन होना है। अपर्णा इंसेफेलाइटिस से पीडि़त बच्चों का हाल लेने के लिए आने वाली थी। प्रशासनिक अमला छोटी बहू के आगमन की तैयारी में जुटा था। हालांकि छोटी बहू से उनके आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह समाज सेविका है। उनका सत्ता पक्ष से कोई सरोकार नहीं है। वे समाज सेविका के तौर पर इंसेफेलाइटिस पीडि़त बच्चों का हाल लेने आई हैं। लेकिन सपा सुप्रीमो की बहू होने के चलते प्रशासनिक और मेडिकल कॉलेज के अफसरों की सांसें हर वक्त ऊपर नीचे होती रही।

45 मिनट तक लिया जायजा

अपर्णा यादव मंडे मार्निग 12 बजे बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंची, जहां डीएम रंजन कुमार और एसएसपी भी मौजूद रहे। अपर्णा ने 100 बेड वाले वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। केपी कुशवाहा भी उनके साथ मौजूद रहे। अपर्णा 45 मिनट तक मेडिकल कॉलेज में रहीं। इस दौरान प्रशासनिक अमला एक्टिव नजर आया।

गंदगी पर जताई नाराजगी

इंसेफेलाइटिस वार्ड का निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्ड में मक्खी और गंदगी पर कॉलेज मैनेजमेंट से आपत्ति जताई। उन्होंने प्रिंसिपल को वार्ड में मच्छर और मक्खी न लगे इसके लिए विशेष उपकरण लगाने का सुझाव दिया। इंसेफेलाइटिस के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोई एक व्यक्ति इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। हर किसी को मिलकर इस महामारी को दूर करने का प्रयास करना चाहिए। यह केन्द्र और प्रदेश सरकार दोनों की जिम्मेदारी है। उन्होंने भरोसा जताया कि इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी के लिए वह प्रदेश सरकार से बात करेंगी।

मेरा सपा से कोई ताल्लुक नहीं

एक सवाल के जवाब में अपर्णा यादव ने कहा कि मैं सपा सुप्रीमो की बहू जरूर हूं लेकिन मेरा समाजवादी पार्टी से कोई ताल्लुक नहीं। बीआरडी मेडिकल कॉलेज आना उनकी समाज सेवा का हिस्सा है न की सत्ता का दौरा। अपर्णा यादव एक एनजीओ की ब्रांड एम्बेसडर भी है। मेडिकल कॉलेज में 45 मिनट बिताने के बाद वह एक निजी कार्यक्रम के लिए रवाना हो गई।