-गोरखपुराइटस को पसंद आ रहा फ्लैट कल्चर

- सुरक्षा और सुविधा की गारंटी के चलते दे रहे प्रियॉरिटी

<-गोरखपुराइटस को पसंद आ रहा फ्लैट कल्चर

- सुरक्षा और सुविधा की गारंटी के चलते दे रहे प्रियॉरिटी

GORAKHPUR: GORAKHPUR: वर्तमान के बदलते परिवेश में जहां भूखंडों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं ऐसे में शहरवासी अपार्टमेंट में घर लेना सुविधाजनक समझ रहे हैं। लोगों का कहना है कि सुरक्षा और सेफ्टी अब मोहल्लों में नहीं है। अपार्टमेंट में सब मिल रहा है। लगभग एक दशक पहले अपार्टमेंट कल्चर ने शहर में पैर फैलाना शुरू किया था। लेकिन आज करीब भ्0 अपार्टमेंट बनकर तैयार हैं या तैयार हो रहे हैं।

फ्लैट में सब सुविधा

पॉम पैराडाइज के निदेशक अतुल सर्राफ का कहना है कि पिछले एक दशक से शहर के लोग मोहल्लों से निकलना चाह रहे थे। यही नहीं बहुत बड़ी संख्या में लोग शहर में आना भी चाह रहे थे, लेकिन एक तरफ जंगल, तीन तरफ नदी और नाले से शहर घिरा होने के कारण लोगों के लिए जगह नहीं मिल रही थी। ऐसे में अपार्टमेंट कल्चर ने शहरवासियों को एक नया रास्ता दिखाया। आज अच्छे खासे लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा मोहल्ले से अधिक अपार्टमेंट में लोगों को सुरक्षा और सुविधा मिल रही है। बताया कि पाम पैराडाइज की बात करें तो इसमें स्कूल, हॉस्पिटल, व्यवसायिक केंद्र, जागिंग ट्रैक, योगा केंद्र, स्केटिंग रिक सहित कई अन्य सुविधा है। इसके अलावा तीन लेयर पर लोगों को सुरक्षा दी गई है, जिसमें गेट पर, अपार्टमेंट एरिया में और उसके बाद फ्लैट में कैमरा लगाया गया।

भूकंप से सेफ्टी है शहर के अपार्टमेंट

शहर के रियल स्टेट से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि गोरखपुर भूकंप के जोन नंबर-फ् में आता है। इसलिए जो भी अपार्टमेंट बन रहे हैं वह सभी भूकंप के जोन-ब् के लेवल के बन रहे हैं। इससे सबसे अधिक फायदा अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को होगा। क्योंकि जिस समय यह भूकंप आएगा, उसका झटका सहने की क्षमता अपार्टमेंट में रहेगी।

इस रेट पर है शहर में रियल स्टेट

कटेगरी औसत रेट

टू बीएचके- ख्म् लाख से ख्9 लाख तक

थ्री बीएचके- फ्क् लाख से फ्भ् लाख तक

फोर बीएचके- फ्7 लाख से लेकर ब्0 लाख तक

यहां फैल रहा फ्लैट

- तारामंडल

- गोरखनाथ

- मोहद्दीपुर

- गोलघर

- बेतियाहाता

- दाउदपुर

- मेडिकल रोड

- जेल बाईपास

- तरंग रोड

वर्जन

शहर में बन रहे अपार्टमेंट में बहुत सारी सुविधा लोगों को मिलने के साथ ही कई तरह की व्यक्तिगत और पारिवारिक सुरक्षा लोगों को मिल रही है। यही नहीं पाम पैराडाइज रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाकर पानी बचाने और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करके अपने कर्तव्य को निभा रहा है।

अतुल सर्राफ, निदेशक, पाम पैराडाइज