नर्इ दिल्ली (आर्इएएनएस)। केरल के बाढ़ में पीड़ितों की मदद के लिए अमेरिकी कंपनी एेपल ने शनिवार को सात करोड़ रुपये मदद देने की घोषणा की है। आर्इफोन निर्माता ने अपने एक बयान में कहा कि वे केरल के विनाशकारी बाढ़ से दुखी हैं। कंपनी जीवन रक्षक कार्यों में लगी संस्थाआें आैर केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में सात करोड़ रुपये देगी। कंपनी चाहती है कि इस धनराशि का उपयोग बाढ़ में तबाह हो चुके घर आैर स्कूल बनाने के काम आए।

होम पेज, एेप स्टोर आैर आर्इ ट्यून पर लगाया सपोर्ट बैनर
केरल के बाढ़ पीड़ितों को राहत के लिए एेपल ने अपने होम पेज पर सपोर्ट बैनर लगाया है। इस बैनर के जरिए ग्राहक बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान दे सकेंगे। एेपल ने कहा कि उन्होंने आर्इ ट्यून आैर एेप स्टोर पर डोनेशन बटन एक्टिवेट किया है। बड़ी आपदा के वक्त मदद जुटाने के लिए कंपनी आर्इट्यून स्टोर आैर एेप स्टोर की मदद लेती है। एेपल के कस्टमर 5, 10, 25, 50, 100 आैर 200 डाॅलर अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके दान दे सकते हैं।

बाढ़ केरल में सदी की सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा
इस विनाशकारी बाढ़ में करीब 417 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सैकड़ों लोग राहत शिविरों से अपने घर की आेर लौट चुके हैं। 2,787 राहत शिविरों में अब भी 8.69 लाख लोग शरण लिए हुए हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनरार्इ विजयन ने शुक्रवार को कहा कि 29 मर्इ से राज्य में बारिश हो रही है तभी से राज्य में जान-माल का नुकसान हो रहा है। राज्य में आर्इ इस आपदा को सदी की सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा माना जा रहा है।

Business News inextlive from Business News Desk