सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। एप्‍पल से जुड़ी खबरों के भरोसेमंद सूत्र माने जाने वाले एनालिस्ट मिंग ची कुओ के मुताबिक कंपनी साल 2020 तक मार्केट में 5 जी आई फोन ला सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी के अगले साल तक तीन आईफोन लॉन्च करने की उम्मीद है।

2020 तक आएगा 5जी फोन
एप्पल के 6.7 इंच स्क्रीन और 5.4 इंच स्क्रीन के आईफोन में 5 जी की सुविधा होगी। जबकि मीडियम साइज के 6.1 इंच आकार वाले आईफोन में 5 जी नहीं होगा। न्यूज वेबसाइट मैकर्यूमर्स के मुताबिक इस वजह से इसकी कीमत भी कम होने की उम्‍मीद है। एप्पल एक्सपर्ट और एनालिस्ट्स की मानें तो कंपनी 2020 से 2023 तक अपने खुद के 5 जी मोडेम तैयार कर लेगी। इसकी वजह से कंपनी की क्‍वालकॉम पर निर्भरता कम हो जाएगी।

Monsoon Special: खरीदने से पहले इन बेहतरीन वाॅटरप्रूफ स्मार्टफोनों के फीचर्स और दाम जानें

HONOR 20i Sale: फ्लिपकार्ट पर सेल में, बेहतरीन फीचर्स के साथ दाम सिर्फ 15 हजार रुपये

इन फीचर्स के साथ आएंगे आईफोन
वहीं बताया जा रहा है कि 2019 में आने वाले एप्पल आईफोन एक्स आर में 3110mAh की बैटरी होगी। वहीं कंपनी के 2018 के हैंडसेट आईफोन एक्सआर में 2942mAh बैटरी थी। एप्पल को लेकर ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका नया माॅडल आईफोन एक्स आर 2 Apple A13 प्रोसेसर के साथ आएगा। मालूम हो Apple A13 प्रोसेसर सेकंड जेनेरेशन 7nm का है जो फोन की बैटरी परफार्मेंस को बढ़ाता है। इसलिए आईफोन एक्स आर 2 की बैटरी फोन की सीरीज के पिछले माॅडल्स से ज्यादा दमदार और लाॅन्ग लास्टिंग होगी। आईफोन मेकर फोन के कैमरा रिजाॅल्यूशन को बढ़ाने के लिए अभी भी काम कर रहे हैं जबकि फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल से बढ़ा कर 12 मेगापिक्सल(सुपरवाइड) तक अपग्रेड किया जा चुका है। वहीं 6.5 इंच और 5.8 इंच ओएलईडी आई फोनों में ट्रिपल बैक कैमरा लाने की तैयारी है।

Business News inextlive from Business News Desk