एप्पल वाच ने बचाई जान
हांगकांग (आइएएनएस)। दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल की डिजिटल घड़ी ने हांगकांग में एक बुजुर्ग की जान बचाई। घड़ी ने 76 वर्षीय हीरा कारोबारी गैस्टॉन डी अक्वीनो को सही समय पर उनकी बढ़ती धड़कनों को लेकर सचेत किया। इससे उन्हें उचित इलाज मिल गया और वह स्वस्थ हो गए। नई जिंदगी मिलने से खुश गैस्टॉन ने हृदय के मरीजों को यह घड़ी पहनने का सुझाव दिया है।   

धड़कन बहुत तेज हो गई थी

अप्रैल में ईस्टर के दौरान गैस्टॉन प्रार्थना के लिए चर्च में बैठे थे। उसी वक्त घड़ी का अलार्म बजा जिससे पता चला कि उनकी धड़कन बहुत तेज हो गई है। गैस्टॉन हालांकि खुद को स्वस्थ महसूस कर रहे थे लेकिन उन्होंने इस चेतावनी को नजरअंदाज नहीं किया और तुरंत अस्पताल पहुंचे। कुछ टेस्ट में सामने आया कि उनके हृदय की तीन धमनियां पूरी तरह ब्लॉक हो गई हैं जबकि अन्य 90 फीसद तक अवरुद्ध हैं।

टिम कुक को लिखा पत्र
डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर अवरुद्ध धमनियों को खोल दिया। ठीक होने के बाद गैस्टॉन ने एप्पल के सीईओ टिम कुक को पत्र लिखा और अपने साथ हुई घटना के बारे में विस्तार से बताया। इसके बाद उनहोंने इस घड़ी का धन्यवाद करते हुए अन्य हृदय रोगियों के लिए इस घड़ी की सिफारिश की। इसके जवाब में कुक ने लिखा, 'मैं खुश हूं कि आपने अपना अनुभव हमसे साझा किया। यह हमें और अच्छा करते रहने की प्रेरणा देता है।'

International News inextlive from World News Desk