- साइंस स्ट्रीम वाले स्टूडेंट्स ने बीकॉम ऑनर्स और बीकॉम के लिए किया था आवेदन

BAREILLY:

इंटरमीडियट में साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास कर बरेली कॉलेज से बीकॉम करने का सपना देख रहे स्टूडेंट्स को झटका लगा है। बरेली कॉलेज ने साइंस स्ट्रीम के करीब 75 आवेदन को निरस्त किया गया है। ये वो स्टूडेंट्स है, जिन्होंने बीसीबी से बीकॉम ऑनर्स और बीकॉम के लिए आवेदन किया है। आरयू के नियमानुसार बीकॉम ऑनर्स और बीकॉम में पहले ऐसे स्टूडेंट्स को मौका मिलेगा। जिन्होंने कॉमर्स से 12वीं की है। बीकॉम ऑनर्स इंचार्ज डॉ। प्रियंक महरोत्रा ने बताया कि कांउसलिंग के दौरान बीकॉम ऑनर्स में 21 और बीकॉम में 54 आवेदन निरस्त हो चुके है।

आंकड़े

बीकॉम ऑनर्स - 21

बीकॉम- 54

कांउसलिंग के दौरान आवेदन निरस्त

डीएम की सिफारिश लेकर पहुंचे पेरेंट्स

कांउसलिंग के दूसरे दिन जब स्टूडेंट्स के आवेदन निरस्त होने की बात स्टूडेंट्स को लेगी, तो पेरेंट्स डीएम की सिफारिश लेकर कांउसलिंग के लिए पहुंचे लेकिन एडमिशन नहीं मिला। इसी तरह कई स्टूडेंट्स आरयू वीसी की सिफारिश के नाम पर बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन लेना चाहा, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इनके आवेदन को निरस्त कर दिया।

हमने पहले ही नोटिस जारी कर दिया था कि सिर्फ कॉमर्स से 12वीं पास स्टूडेंट्स ही बीकॉम और बीकॉम ऑनर्स आवेदन कर सकते है। यदि सीट खाली रह जाती है, तो दूसरे स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को मौका मिल सकता है।

डॉ। आरिफ नदीम, डीन बीसीबी