उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में निदेशक के लिए मांगा गया आवेदन

राज्यपाल राम नाईक की संस्तुति के बाद निकाला गया विज्ञापन, 45 दिन का दिया गया समय

ALLAHABAD: उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के नए निदेशक की खोज शुरू कर दी गई है। केन्द्र की गवर्निग बॉडी के अध्यक्ष और प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की संस्तुति के बाद केन्द्र प्रशासन ने निदेशक की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। पात्र उम्मीदवारों से दो प्रतियों में आवेदन पत्र मांगा गया है और आवेदन की अंतिम तिथि 45 दिनों तक निर्धारित की गई है।

नए निदेशक की नियुक्ति तीन वर्ष के लिए की जाएगी। पेशेवर कलाकार, विद्वान या विशेषज्ञ जिन्हें कला और संस्कृति के क्षेत्र में कम से कम दस वर्ष का अनुभव हो वह निदेशक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। केन्द्र के कर्मचारियों की मानें तो अगस्त के पहले सप्ताह में निदेशक पद के लिए इंटरव्यू कराया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम तीन महीने का समय लग जाएगा।

उसके बाद ही सांस्कृतिक केन्द्र को नया निदेशक मिलेगा। केन्द्र के कार्यकारी निदेशक नरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि नए निदेशक के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र 45 दिनों के भीतर राज्यपाल उप्र, राजभवन के कार्यालय में भेजना होगा। किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट www.indiaculture.nic.in या सांस्कृतिक केन्द्र की वेबसाइट www.nczccindia.in पर विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।