- पुरवा तहसील क्षेत्र में तेजी से बढ़ रही हैं पशु चोरी की घटनाएं

-केदारखेड़ा की महिला पशुपालक ने भैंस बरामदगी के लिए डीएम को शिकायती पत्र सौंपा

UNNAO: पशु चोरी की घटनाएं क्षेत्र में तेजी से बढ़ रही हैं। पुरावा के ग्राम केदारखेड़ा में एक किसान की भैंस चोर खोल ले गए। पशु पालक महिला ने चोरों को पकड़ने एवं भैंस की बरामदगी के लिए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा है।

मंत्रीजी की मिल गई तो हमारी

प्रदेश के कैबिनट मंत्री आजम खान की भैंसें चोरी हुई तो पूरे जिले की पुलिस उसकी तलाश में लग गई। पुलिस का यही अंदाज लोगों का क्या भाया कि हर कोई अब भैंस चोरी होने और उनकी तलाश कराने की उम्मीद पुलिस से पाल बैठा। लेकिन पुलिस क्या करे जिसके पास बड़ी-बड़ी चोरी की घटनाएं खोलना संभव नहीं हो पाता। पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम केदारखेड़ा मजरे रामापुर निवासी गरीब कुसुमावती भी बड़ी उम्मीद के साथ पुलिस के पास पहुंची थीं, लेकिन जब थाने में उनकी नहीं सुनी गई तो उन्होंने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को एक शिकायती पत्र दिया और आजम खां की तरह ही अपनी भैंस को पुलिस से तलाश कराए जाने की मांग की है। कुसुमा के अनुसार ख्8 फरवरी को जब वह सो रही थीं तभी घर के बाहर बंधी उसकी भैंस चोरी हो गई। महिला ने भैंस पाने के लिए कई जगह परिक्रमा की लेकिन जब भैंस का कुछ पता नहीं चला तो डीएम से गुहार लगाई।

पशु चोरों ने उड़ा दी नींद

बताते चलें कि बीते वर्ष ग्राम दीनाखेड़ा के एक किसान के घर से भी भैंस चोरी हो चुकी है। इसकी रिपोर्ट भी दर्ज कर ली गयी थी, लेकिन भैंस नहीं मिल सकी। क्षेत्र में पशु चोरों का गिरोह पूरी तरह से सक्रिय है और ताबड़तोड़ घटनाएं की जा रही हैं। पुलिस द्वारा कार्यवाही न किये जाने के कारण चोरों के हौसले बुलंदी पर जा पहुंचे हैं तो पशुपालक ¨चता मे डूबे हुए हैं।