-राजकीय दृष्टिबाधित छात्रावास में प्रवेश के लिए 30 सितम्बर तक कर सकते हैं आवेदन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अब दिव्यांग छात्रों को हॉस्टल में ही भोजन मिलेगा. यह व्यवस्था उत्तर प्रदेश शासन के विकलांग जनविकास विभाग द्वारा संचालित उच्च शिक्षा में अध्ययनरत संस्थागत छात्रों हेतु दृष्टिबाधित, श्रवणबाधित एवं अस्थिबाधित दिव्यांगजनों के लिए होगी. आवासीय सुविधा हेतु राजकीय दृष्टिबाधित छात्रावास सीपीआई कैम्पस स्वरूपरानी चिकित्सालय के पास प्रवेश हेतु 30 सितम्बर तक आवेदन किया जा सकता है. प्रवेश आवेदन पत्र नि:शुल्क किसी भी कार्यालय कार्य दिवस में दिव्यांग प्रमाण पत्र एवं शैक्षिक संस्थान की प्रवेश शुल्क रसीद की छायाप्रति उपलब्ध कराने पर प्राप्त किया जा सकता है.

मेरिट पर मिलेगा प्रवेश

हॉस्टल अधीक्षक की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि प्रवेश छात्रों को मेरिट एवं उनकी दिव्यांगता प्रतिशत के आधार पर दिया जाएगा. यह प्रवेश एक शैक्षिक सत्र अथवा आगामी 30 जून 2019 तक के लिऐ किया जाएगा. प्रवेश के समय दिव्यांग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जिस संस्था में अध्ययनरत हैं वहां की फीस रसीद की छायाप्रति देनी है. इसके अलावा तीन फोटो, राजकीय चिकित्सालय का स्वस्थता प्रमाण पत्र और जिस संस्था में छात्र संस्थागत रूप से अध्ययनरत है वहां के संस्थाध्यक्ष अथवा सक्षम प्राधिकारी की संस्तुति आवश्यक है.

प्रति माह निर्धारित की जाएगी डाइट

-छात्रों को प्रत्येक माह निर्धारित शुल्क एवं छात्रावास के मेस का शुल्क माह की प्रथम तिथि को जमा करना अनिवार्य होगा.

-सभी छात्रों को छात्रावास में भोजन करना अनिवार्य होगा.

-भोजन छात्रों की मेस समिति एवं अनुबंधित कॉन्ट्रैक्टर द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

-कॉन्ट्रैक्टर द्वारा निर्धारित डाइट प्रति माह की दर से निर्धारित की जाएगी तथा धनराशि का छात्र द्वारा व्यय वहन करना होगा.

खास बातें

10 बजे से 02 बजे तक करा सकते हैं प्रवेश हेतु पंजीकरण.

200 अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए है प्रवेश शुल्क.

300 रुपए अन्य वर्ग व श्रेणी के लिए है प्रवेश शुल्क.

200 रुपए कॉशन मनी सभी श्रेणी के लिए है.

50 रुपए सभी श्रेणी के लिए कक्ष का किराया प्रति माह.

50 रुपए प्रति माह विद्युत व्यय सभी श्रेणी के लिए निर्धारित है.