-एसएससी और रेलटेल में 1053 पोस्ट की वैकेंसी

-जूनियर इंजीनियर के एक हजार पोस्ट का अवसर

-एसएससी के लिए 10 अगस्त तक करें अप्लाई

PATNA : भारत सरकार के मिनी रत्‍‌न रेलटेक और एसएससी में जॉब के कई अवसर हैं। रेलटेक में सीनियर मैनेजर के 20 पोस्ट और डिप्टी मैनेजर के 33 पोस्ट हैं। बीई, बीटेक पास कैंडिडेंट्स के लिए इसमें मौका है। वहीं एसएससी में जूनियर इंजीनियर के एक हजार पोस्ट हैं एसएससी और रेलटेल में कुलमिलाकर 1053 पोस्ट के लिए वैकेंसी आयी है। रेलटेल के सीनियर मैनेजर के लिए 24900-50500 रूपये और डिप्टी मैनेजर पद के लिए 16400-40500 रूपये पे-स्केल है।

आफलाइन करें आवेदन

सीनियर मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए कैडिडेट्स को बी.टेक/एमसीए या समकक्ष एग्जाम में कम से कम 60 परसेंट मा‌र्क्स होना जरूरी है। अन्य योग्यता में सीनियर मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के लिए टेलीकॉम या आईटी फील्ड में क्रमश: छह साल और एक साल वर्क एक्सपीरिएंस होना चाहिए। इसके साथ ही सीनियर मैनेजर के आवेदन की अधिकतम उम्र 34 साल और डिप्टी मैनेजर के लिए 30 साल निर्धारित है।

रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र में छूट दी जाएगी। आवेदन ऑफलाइन स्वीकार किए जाएंगे। वैकेंसी से संबंधित ज्यादा जानकारी और आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए http://www.railtelindia.com/ पर लॉगइन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सलेक्शन रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदन की अंतिम तिथि फ्क् जुलाई है।

एसएससी के लिए क्0 अगस्त तक आवेदन करें।

छह दिसंबर को होगी परीक्षा

स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर के एक हजार पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट क्0 अगस्त है। एग्जाम म् दिसंबर ख्0क्भ् को आयोजित होगी। पद के अनुसार पे-स्केल 9फ्00-फ्ब्800 पर अलग से ब्ख्00 देय होगा। इन पदों में आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को इंजीनियरिंग फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है। अभ्यर्थियों का सलेक्शन रिटेन एग्जाम के बाद इंटरव्यू प्रासेस से होगा। आवेदन ऑनलाइन लिया जाएगा। इसके लिए दो पार्ट में रजिस्ट्रेशन करना होगा। पार्ट वन का रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त तक और पार्ट टू का रजिस्ट्रेशन क्0 अगस्त तक करना होगा। एग्जाम फी जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को क्00 रुपए है जबकि एससी-एसटी और फीमेल कैंडिडेट्स फ्री में अप्लाई करें।