-पहले 18 दिसंबर तक मेंस के लिए कर सकते थे आवेदन

-लगातार छात्रों के मिल रहे लेटर्स पर सीबीएसई ने बढ़ाई डेट

DEHRADUN : अगर आप जेईई के लिए आवेदन करने से चूक गए हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने जेईई-ख्0क्ब् के लिए आवेदन की डेट को बढ़ा दिया है। अब कैंडिडेट्स ख्म् दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। मामले में बोर्ड ने यह फैसला स्कूल्स, पेरेंट्स और कैंडिडेट्स द्वारा डेट बढ़ाई जाने की मांग को देखते हुए लिया।

बढ़ा दी गई डेट

देशभर के आईआईटी, एनआईटी और प्रतिष्ठित संस्थानों की इंजीनियरिंग सीट्स पर एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज होने वाले ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम ख्0क्भ् के लिए अब कैंडिडेट्स ख्म् दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड ने आवेदन की डेट को और बढ़ा दिया है। पहले इसकी लास्ट डेट क्8 दिसंबर थी। दरअसल, बोर्ड को ऑनलाइन फॉर्म सब्मिशन की डेट को लेकर सैकड़ों कैंडिडेट्स, पेरेंट्स और स्कूल्स के लेटर प्राप्त हुए थे। जिसे देखते हुए बोर्ड ने अब जेईई के आवेदन को लेकर यह फैसला लिया है।

कुछ डेट्स में कोई बदलाव नहीं

इतनी ही नहीं बोर्ड ने फोटो अपलोडिंग और फीस जमा करने की डेट्स को आगे खिसकाया है। वीआर क्लासेज के एमडी वैभव राय के मुताबिक बोर्ड ने केवल फॉर्म सब्मिशन, इमेज अपलोड व फीस पेमेंट के लिए कैंडिडेट्स को वक्त दिया है। बाकी सभी डेट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बोर्ड के इस फैसले के बाद आवेदन से महरूम रह गए हजारों कैंडिडेट्स को अप्लाई करने का सुनहरा मौका मिला है। जेईई मेन के लिए ऑफलाइन एग्जाम ब् अप्रैल को और ऑनलाइन एग्जाम क्0 व क्क् अप्रैल को ऑर्गनाइज किया जाएगा।

------------

स्टूडेंट्स के लिए जरूरी डेट्स

लास्ट डेट ऑफ ऑनलाइन फॉर्म सब्मिशन - ख्म् दिसंबर, क्ब् (क्क्:भ्9 बजे तक)

ऑनलाइन फीस पेमेंट(डेबिट/क्रेडिट कार्ड)- ख्7 दिसंबर, क्ब् (क्क्:भ्9 बजे तक)

लास्ट डेट ऑफ फीस पेमेंट थ्रू ई-चालान- ख्7 दिसंबर, क्ब् (क्क्:भ्9 बजे तक)