जिले में 630 अभ्यर्थियों की नियुक्ति देने के लिए हुआ था आवंटन

613 ने ही करायी थी जिले में काउंसलिंग

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान 630 अभ्यर्थियों को इलाहाबाद जिला एलाट हुआ था. इनमें से 613 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र पाने के लिए काउंसलिंग करायी थी. इनमें से 581 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ ही उन्हें स्कूल का आवंटन भी कर दिया गया है. 32 अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं बांटे जा सके हैं. ये अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र पाने के लिए बीएसए कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं.

टेक्निकल प्रॉब्लम ने बढ़ाई मुश्किलें

बीएसए संजय कुमार कुशवाहा से पूछे जाने पर उन्होंने टेक्निकल दिक्कत के कारण नियुक्ति पत्र रोके जाने की बात कही. बीएसए ने बताया कि जिन 32 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोके गए है. उनमें से 11 ने अपने सभी डाक्यूमेंट जमा ही नही किए थे. सहूलियत के लिए काउंसलिंग करा ली गई थी, लेकिन नियुक्ति पत्र देने के पहले अपने सभी दस्तावेज को बीएसए आफिस में जमा करने का निर्देश दिया गया था. चार अन्य अभ्यर्थियों को ओवर एज के कारण बाहर कर दिया गया था. पांच अभ्यर्थी स्पेशल बीटीसी के हैं. जबकि बचे हुए अभ्यर्थी भी एज ग्रुप के कारण रोके गए हैं. इन सभी मामलों में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मार्गदर्शन मांगा गया है. मार्गदर्शन मिलने के बाद इनके नियुक्ति पत्र वितरण पर जिला समिति आखिरी फैसला करेगी. जिन 11 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट अधूरे थे, उन्होंने डाक्यूमेंट जमा कर दिए है. उनको सोमवार तक नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे.

जिन अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोके गए है. उनके मामले में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मार्गदर्शन मांगा गया है. वहां से निर्देश मिलने के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

संजय कुमार कुशवाहा

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी