- कैबिनेट ने 55 पदों की स्वीकृति के साथ 5.5 करोड़ रुपए के आवंटन को दी मंजूरी

RANCHI : मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री अपने एक महीने का वेतन नेपाल के भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए देंगे। मंगलवार को प्रोजेक्ट बिल्डिंग सचिवालय में कैबिनेट की मीटिंग में ख्0 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसके तहत रिम्स डेंटल कॉलेज के लिए भ्भ् पदों की स्वीकृति के साथ भ्.भ् करोड़ रुपए आवंटित किए गए। कैबिनेट ने हाईकोर्ट में निजी सहायक के ख्0 पदों के लिए भी अपनी स्वीकृति दे दी। इसके अलावा उग्रवादी हिंसा के शिकार लोगों को सहायता, व अनुकंपा के आधार पर आश्रिता की श्रेणी में अब तलकाशुदा बेटी को भी शमिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली। इस मीटिंग में मुख्यमुत्री रघुवर दास समेत सभी मंत्री और प्रमुखा विभागों के सचिव मौजूद थे।

कैबिनेट के अहम फैसले

-मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री अपने एक महीने का वेतन भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए देंगे

-रिम्स डेंटल कॉलेज के लिए भ्भ् पदों की स्वीकृति

-नक्सली हिंसा में मारे गए लोगों को मिलेगी सहायता राशि

-अनुकंपा के आधार पर आश्रिता की श्रेणी में तलकाशुदा बेटी भी होगी शामिल

ऑनलाइन और ओपन रजिस्ट्रेशन करानेवालों के लिए गुरुनानक स्कूल है सेंटर

जागरण प्रकाशन लिमिटेड की ओर से आयोजित आईआईटी के लिए हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। स्टूडेंट्स का भविष्य और कॅरियर की दिशा तय करनेवाला यह टेस्ट फ्0 अप्रैल को होगा। जिन स्टूडेंट्स ने ओपन या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, उनका सेंटर सिटी के गुरुनानक स्कूल में बनाया गया है। इन स्टूडेंट्स का एग्जाम शाम तीन बजे से होगा।

टॉल फ्री नंबर पर करें कॉल

अगर किसी स्टूडेंट को अब तक सेंटर की जानकारी मोबाइल पर नहीं मिली है तो वह टॉल फ्री नंबर -क्800फ्0क्0ख्889 पर कॉल कर सकता है। जिन स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन आवेदन किया है, उनका एडमिट कार्ड आईआईटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। ऐसे स्टूडेंट्स ख्ख्ख्.द्बठ्ठस्त्रद्बड्डठ्ठद्बठ्ठह्लद्गद्यद्यद्बद्दद्गठ्ठष्द्गह्लद्गह्यह्ल.ष्श्रद्व वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।