कमिश्नर और मेला डीएम ने सरकार को दी रिपोर्ट

कहा, कुंभ से पहले नहीं कर पाएंगे सीवर कनेक्शन

ALLAHABAD: कुंभ से पहले सीवर लाइन कनेक्शन का काम किसी भी कीमत पर पूरा नहीं हो पाएगा। इस संभावना को कमिश्नर इलाहाबाद और डीएम कुंभ मेला ने ओपन कर दिया है। दोनो ने प्रदेश सरकार के सामने कुंभ से पहले सीवर कनेक्शन वर्क पूरा कराने में असमर्थता जता दी है।

अब तक नहीं हुए सीवर कनेक्शन

सोमवार को नगर निगम सदन में शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी ने यह जानकारी देने के साथ ही पार्षदों से एलर्ट रहने की अपील की। कहा कि दस वर्ष पहले भी इसी तरह की गलती हुई थी। सदन में 2000 करोड़ का सीवर प्रोजेक्ट पास कराने की कोशिश की गई थी। इसका नामित पार्षद और नेता विरोधी दल होने के कारण मैने विरोध किया था। इसके बाद भी वीसीडी के तहत सीवर लाइन बिछाई गई। जिसमें जबर्दस्त लापरवाही हुई। जेएनएनयूआरएम योजना के तहत बिछाए गए सीवर लाइन के कनेक्शन आज तक नहीं हो सके हैं।

पहले जैसी लापरवाही न होने दें

विधायक ने कहा कि नई सीवर लाइन शहर में बिछाई जा रही है। उस पर पूरी तरह नजर रखें। दबाव बनाकर रखें कि आपके वार्ड के एक-एक घर का सीवर कनेक्शन हो जाए। जानकारी दी कि दो-तीन दिन पहले कमिश्नर और मेला डीएम ने सरकार के सामने माना है कि कुंभ के पहले सीवर कनेक्शन का काम पूरा नहीं कर पाएंगे। कहा जा रहा है कि हम पोस्टपोन करेंगे। ठीक है, पोस्टपोन करना जरूरी है। कुंभ भी लगाना है। लेकिन, इस बार वह न हो, जो पहले हुआ है। ठेकेदार पैसा लेकर भाग गए थे।