रिलेशनशिप में तकरार मतलब पार्टनर से प्‍यार

तुझसे नाराज नहीं जिंदगी
आपका प्‍यार आपकी जिंदगी है और उससे कैसी नाराजगी, लेकिन अगर आप दिल की बात दिल में रखेंगे तो नाराजगी तो बढ़ती जायेगी। बेहतर है कि भड़ास निकाल दी जाये। तो प्‍यार भरी तकरार का सबसे बड़ा फायदा यही है कि इसके चलते आपका गुस्‍सा बाहर आ जाता है और दिल में द्वेष नहीं भरता बस प्‍यार रह जाता है।

रिलेशनशिप में तकरार मतलब पार्टनर से प्‍यार

तू भी तू है मैं भी मैं हूं
जी हां जब आप आपस में बहस करते हैं तो दोनो पार्टनर्स के बीच बराबरी का अहसास बना रहता है। वे एक दूसरे को अपने आप को समान धरातल पर पाते हैं जिसके चलते हीन भावना या कुंठा नहीं पनपती।

रिलेशनशिप में तकरार मतलब पार्टनर से प्‍यार

आ देखें जरा
जब कपल्‍स झगड़े में एक दूसरे को चैलेंज करते हैं तो इसका सीधा सा मतलब है कि एक दूसरे के लिए रिश्‍ते में ग्रो करने के लिए बराबरी के मौके दे रहे होते हैं। हमेशाएक ही पक्ष देने वाला और दूसरा लेने वाला बना रहे तो रिश्‍ता मुरझाने लगता है। वहीं जब आप एक दूसरे को बहस में चुनौती देते हैं कि क्‍या तुम मेरे लिए ये कर सकते हो तो ये बात बराबरी की हो जाती है और दोनों पार्टनर आगे बढ़ कर अपना प्‍यार जताते हैं जिससे रिश्‍ता खिल उठता है।

रिलेशनशिप में तकरार मतलब पार्टनर से प्‍यार

सुनो ना सुन लो ना
जब आप बहस करते हैं तो आप के अंदर कांफिडेंस बढ़ता है जो आपकी पर्सेनेलिटी और रिश्‍ते दोनों को मजबूत बनाता है। आप अपनी बात कहने के लिए गिड़गिड़ाते नहीं हैं और आपके इमोशन खुल कर बाहर आते हैं जो आपको एक दूसरे का साथ देने और साथ चलने का प्रोत्‍साहन देते हैं।

Relationship News inextlive from Relationship Desk

Relationship News inextlive from relationship News Desk