केवाईसी वेबसाइट पर नहीं हो पा रहे अपलोड

अब लेट पेमेंट देकर ही किये जा सकेंगे लाइसेंस रिन्यू

देहरादून।

वेबसाइट पर केवाईसी फार्म फिलअप करने के बाद भी सैकड़ों आ‌र्म्स लाइसेंस रिन्यू नहीं हो पाये हैं और निरस्त हो गये हैं। लाइसेंस धारक केवाईसी फार्म फिलअप करने के बाद निश्चिंत हैं, लेकिन दरअसल सैकड़ों केवाईसी फार्म वेबसाइट पर एक्सेप्ट ही नहीं हो पाये हैं और रिन्यूअल के इंतजार में ये लाइसेंस निरस्त हो गये हैं। अब कवाईसी फार्म फिलअप करने की डेट भी चली गई है, ऐसे में अब इन लाइसेंस को लेट फीस देकर ही रिन्यू किया जा सकता है।

ये है वजह

जिला प्रशासन की ओर से लाइसेंस धारकों का डाटा वर्ष 2013 से एनडीएल वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा था। इस वर्ष मार्च से इस साइट के बंद होने के साथ ही एलिस की वेबसाइट पर डाटा अपलोड होने लगा। लेकिन ये साइट वर्ष 2016 अप्रैल से लिए गए लाइसेंसों की ही डिटेल अपडेट कर रही है। ऐसे में इस बीच के फार्म लटक गए हैं।

--

लापरवाही भी वजह

केवाईसी फार्म भरकर देने के लिए काफी समय पहले से ही बताया जा रहा था। अखबारों के माध्यम से इसका प्रचार-प्रसार भी किया गया था। इसके बावजूद लाइसेंस धारकों ने समय से फार्म भरकर नहीं दिए।

--

ये नहीं कर पाये रिन्यू

बालावाला निवासी प्रेम सिंह, राजपुर रोड निवासी जगत थापा, बल्लूपुर चौक निवासी अनंत कुमार पयाल, बसंत बिहार निवासी विजयपाल सिंह, रेसकोर्स निवासी अमरदीप सिंह।

--

जिन्होंने केवाईसी भरे हैं, उनको वेबसाइट खुलवा कर अपडेट कराया जाएगा। इसके लिए केंद्र को पत्र भेज दिया गया है।

एसए मुरुगेशन, डीएम