- एआरएम की निगरानी में जाम में फंसी बस को करेगा मॉनिटर

- 26 फरवरी से 5 मार्च तक रहेगी व्यवस्था, बसों की नहीं होगी किल्लत

Meerut । होली की तैयारियों को लेकर मेरठ रोडवेज रीजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। होली के दौरान 26 फरवरी से रोडवेज अपनी इस नई व्यवस्था के तहत बसों का संचालन इस प्रकार करने का प्रयास कर रहा है कि किसी भी रुट पर जाम में बस ना फंसे और समय से यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

रोडवेज स्क्वॉयड रखेगा नजर

रोडवेज ने मेरठ रीजन की बसों को जाम से बचाने के लिए ट्रैफिक स्क्वॉयड का गठन किया है। इस टीम का काम बसों के रुट पर नजर रखने के साथ साथ चालक से संपर्क कर जाम से निपटने का होगा, यदि बस कहीं जाम में फंस जाती है तो वहां के क्षेत्रीय प्रबंधक से संपर्क कर बस को जाम से निकाला जाएगा।

इन रूट पर नजर

होली के दौरान रीजन की बसें सबसे अधिक मेरठ से गाजियाबाद के रूट पर फंसती हैं ऐसे में तीन प्रमुख जाम संभावित रूट का निर्धारण कर टीम बनाई गई हैं।

यह रहेगी नजर

- आनंद विहार- गाजियाबाद- हापुड

- गाजियाबाद- मेरठ

- आनंद विहार- सिकंदराबाद

बसों की भरमार

होली के दौरान मेरठ से लखनऊ, कानपुर, गोररखपुर, झांसी, एटा, उन्नाव, बलिया आदि पूर्वी क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेरठ रीजन से बसों की भरपूर संख्या उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए बसों के टाइम शेडयूल और ट्रिप की संख्या का प्रतिबंध 5 मार्च तक के लिए खत्म कर दिया गया है।

होली पर यात्रियों को किसी प्रकार से बसों की समस्या ना रहे इसके लिए चालक परिचालकों को प्रोत्साहन सुविधा समेत बसों के फेरे और रुट पर संचालन का प्रतिबंध समाप्त कर दिया गया है। यह व्यवस्था 26 फरवरी से 5 मार्च तक रहेगी।

- एसके बनर्जी, आरएम रोडवेज

कोटस-

हर साल बसों की भरपूर व्यवस्थाओं की घोषणा की जाती है, लेकिन इसके बाद भी बसों की कमी हो ही जाती है।

- आदेश

होली के दौरान दिल्ली मेरठ रुट पर मोदीनगर, राजनगर, मोहन नगर जाम के पाइंट हैं। इन पर व्यवस्था जरुर होनी चाहिए।

- अरुण

लंबी दूरी की बसों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए क्योंकि ट्रेनों का रिजर्वेशन भी इस समय फुल हो चुका है।

- गौरव