रेड ईगल डिवीजन द्वारा आयोजित दो दिवसीय मेले का समापन

अंतिम दिन बच्चों से लेकर बड़े सभी ने जाना आर्मी के बारे में

ALLAHABAD: पोलो मैदान पर चल रहे दो दिवसीय 'सेना को जानें' मेले का रविवार को समापन हो गया। लास्ट डे काफी संख्या में ग‌र्ल्स और ब्वायज के साथ ही बड़ों ने भी सेना के साजो सामान का जायजा लिया और साथ ही विभिन्न आ‌र्म्स की जानकारी ली। वहीं इस अवसर पर आर्मी आफिसर्स ने यूथ को सेना में भविष्य बनाने की जानकारी दी। बता दें कि इस मेले का मकसद सेना और पब्लिक के बीच एक बेहतर संबंध स्थापित हो सके और साथ ही युवाओं को भारतीय सेना में भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करना था। मेले में डिवीजन की ओर से कई स्टाल लगाए गए थे। मेले को रोचक बनाने के लिए सेना द्वारा हथियारों का स्टाल, तोपखाना, बंदूक, रडार, संचार यंत्रों को प्रदर्शनी में लगाया गया था।

जवानों के कार्यो को जाना

दो दिवसीय मेले में आए आर्मी फेयर में आए यूथ ने सेना ज्वाइन करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी हासिल की। सैनिकों एवं वीर नारियों से उनके साहस के बारे में जाना, जवानों ने भी इस दौरान युद्ध से जुड़ी कई जानकारियां दीं। जिसे सुन सभी रोमांचित हो उठे।

मेडिकल कैम्प में कराई जांच

वहीं सेना रेड ईगल डिवीजन की ओर से मैदान मेडिकल कैम्प भी लगाया गया था। जिसमें डाक्टरों की टीम ने मेले में आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें कई सलाह दी। लोगों ने अपना बल्ड प्रेशर, खून की जांच, आई टेस्ट समेत कई बीमारियों की जांच कराई।