RANCHI : बुधवार की शाम करीब छह बजे नशे में धुत एक आर्मी जवान की हरकतों से कृष बस के ड्राइवर व अन्य पैसेंजर्स को परेशानी झेलनी पड़ी। गुस्साए बस ड्राइवर ने आर्मी के जवान की हरकतों के मद्देनजर बस नामकुम थाना एरिया के रामपुर के पास रोक दी। पैसेंजर्स की रिक्वेस्ट पर ड्राइवर ने आर्मी जवान आरके माउली को नामकुम थाना पुलिस के हवाले कर दिया। आरके माउली दीपाटोली कैंट में पोस्टेड है। वह कृष बस पर सवार होकर ओडि़शा जा रहा था।

यह है मामला

बताया जा रहा है कि खादगढ़ा बस स्टैंड से कृष बस ओडि़शा जा रही थी और उसी बस में जवान आरके माउली भी सवार हुआ था। वह शराब के नशे में था। आरोप है कि बस खुलते ही वह ड्राइवर के साथ बदतमीजी से पेश आने लगा। उसने बस में बैठे पैसेंजर्स के साथ भी बदसलूकी की। इस पर ड्राइवर बस को रामपुर से नामकुम थाना ले आया। नामकुम थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद भी आर्मी का जवान बस से नहीं उतरा। उसे जब पुलिस ने जबरन उतारा, तो वह पुलिसकर्मियों से ही गाली-गलौज करने लगा। नामकुम थाना पुलिस ने नशे में धुत आर्मी जवान को लॉकअप में बंद कर दिया और उसके दीपाटोली कैंट के आर्मी अधिकारियों को सूचित कर दिया।

फोन कर ठगी करने वाले गिरोह के चार मेंबर्स गिरतार

हजारीबाग जिले की सदर पुलिस के हत्थे फोन कर ठगी करनेवाले अंर्तराज्यीय गिरोह के चार अपराधी चढ़े हैं, जबकि अन्य चार ागने में सफल रहे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पीसीआर पुलिस ने इन्हें नगवां हवाई अड्डा से गिरतार किया है। इनके पास से 17 एटीएम, एक एसबीआई का पासबुक व दो बोलेरो, तथा फोन डिक्शनरी बरामद की है।

पुलिस कर रही पूछताछ

गिरतार युवकों में तीन बिहार नवादा तथा एक चतरा ईटाोरी का रहने वाला है। अपराधियों के पास से बरामद नई बोलेरा एसएलई पदमा सुरजपूरा के राजेश कुमार की है, वही एक अन्य बोलेरो बिहार नंबर का है। गिरतार अपराधियों ने फोन पर लॉटरी निकलने की बात कह ठगी करने की बात स्वीकार की है। ये हजारीबाग के आस पास के युवकों से उनका एटीएम दस हजार रुपए में ारीदता था। बाद में उस एटीएम पर ठगी का पैसा डालने को कहा जाता था। ठगा जाने वाला व्यक्ति उस एकाउंट नंबर पर पैसा डालता था। जिसे उक्त लोग एटीएम से पैसा निकाल लेते थे। बदले में एक एटीएम पर सप्ताह और महीने में एक से लेकर दस हजार तक कमीशन दिया जाता था।