पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सब एरिया हेडक्वार्टर में बैठक

जीओसी ने दिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के आदेश

Meerut. पश्चिम सब एरिया हेडक्वार्टर में शनिवार को कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोआर्डीनेशन मीटिंग की. बैठक में आर्मी अधिकारियों ने कहाकि कांवड़ यात्रा को लेकर मुस्तैद हैं और समय रहते सुरक्षा और व्यवस्था के इंतजाम कर लिए जाएंगे. पुलिस -प्रशासनिक अधिकारियों ने अब तक की तैयारी की जानकारी अधिकारियों को दी.

फोर्स रहेगी तैनात

सब एरिया हेडक्वार्टर पर आयोजित बैठक में डिप्टी जीओसी सुशील मान ने कांवड़ यात्रा की तैयारी के संबंध में कहा कि आर्मी मुस्तैद है और समय रहते सुरक्षा और व्यवस्था को मुकम्मल कर लिया जाएगा. जिला प्रशासन की ओर से एडीएम सिटी मुकेश चंद्र मौजूद थे तो वहीं पुलिस विभाग की ओर से एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी, सीओ कैंट सतपाल आंतिल ओर एसओ थाना सदर मौजूद थे. कांवड़ यात्रा की संवेदनशीलता को देखते हुए आर्मी इंटेलीजेंस सक्रिय रहेगी.

सीसीटीवी से निगरानी

डिप्टी जीओसी ने बताया कि बेरीकेडिंग, ट्रैफिक डायवर्जन आदि व्यवस्थाओं को लोकल पुलिस के साथ यात्रा से पहले सुनिश्चित कर लिया जाएगा. कांवड़ मार्ग पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी. इसके अलावा कांवडि़यों के वेश में आर्मी के जवान भी मौजूद रहेंगे. कैंट बोर्ड के सीईई अनुज सिंह को डिप्टी जीओसी ने सफाई, पेयजल, बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए. अभी तक परंपरागत 13 कांवड़ शिविरों को आर्मी द्वारा मंजूरी दी गई है.