- कोचिंग के पास रखी मिली साइकिल, स्कूल बैग

आगरा। कोचिंग गया 11वीं का छात्र थाना सदर के देवरी रोड से गायब हो गया। पिता सेना में नायब सूबेदार है। छात्र का बैग व साइकिल कोचिंग के पास मिली। साथी छात्रों ने परिजनों को जानकारी दी। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू कर दी है।

चार महीने पहले हुए शिफ्ट

ग्वालियर रोड निवासी हीरा लाल 509 आर्मी बेस वर्कशॉप में नायब सूबेदार के पद पर तैनात हैं। परिवार चार महीने पहले ही यहां पर आया है। इससे पूर्व उनकी तैनाती पठानकोट थी। इनके दो बेटे हैं। 15 वर्षीय बेटा पुष्पेंद्र सिंह आर्मी स्कूल में 11वीं का छात्र है, जबकि उसका छोटा बेटा भूपेंद्र आठवीं में पढ़ता है।

बुधवार को गया था कोचिंग

पिता हीरा लाल ने बताया कि वह बुधवार को पौने पांच बजे साइकिल लेकर घर से निकला था। सबसे पहले वह देवरी रोड पर एक कोचिंग में गया। उसके बाद दूसरा ट्यूशन उसे डिफेंस एस्टेट में जाना होता है। वहां पर वह गया, लेकिन कोचिंग के अंदर नहीं गया। जबकि उसकी साइकिल व स्कूल बैग वहीं पर था।

सहपाठियों ने किया कॉल

कोचिंग के छात्र जब बाहर आए, तो देखा कि पुष्पेंद्र की साइकिल व बैग रखा है। कॉल किया तो मोबाइल बैग से ही मिला। इस पर सहपाठी उसकी साइकिल व बैग लेकर उसके घर आ गए। जानकारी दी। इसी के बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। उसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पार्क आदि सभी स्थानों पर तलाश किया। रिश्तेदारों को भी कॉल कर जानकारी मांगी, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

एक सब्जेक्ट में कम आए नंबर

पिता ने बताया कि वह बिना बताए कहीं नहीं जाता था। यह जगह भी उसके लिए नई है। स्कूल में पता चला कि उसके एक सब्जेक्ट में नम्बर कम आए हैं। लेकिन पिता का कहना था कि यह सोच कर वह नहीं जा सकता। आज तक उन्होंने अपने बच्चों से कभी कुछ नहीं कहा। वह उससे भी कुछ नहीं कहते। परिजनों को पूरी आशंका है कि उसे कोई अपने साथ ले गया है।

परिजन खंगाल रहे सीसीटीवी फुटेज

पिता ने बताया कि उसकी पहली कोचिंग घर से तीन किमी दूर है, जबकि दूसरी कोचिंग एक किमी दूर है। परिजनों ने आसपास के सीसीटीवी कैमरा देखे, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं हो पाई। एरिया में कई लोगों के सीसीटीवी कैमरा खराब पड़े हैं। बेटे के गायब होने से मां रजनी देवी की हालत खराब है।