आर्मी पेपर लीक में एसटीएफ ने बढ़ाया जांच का दायरा

-आगरा और वाराणसी से मिले और इनपुट

LUCKNOW: आर्मी वाराणसी में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। एसटीएफ को आगरा और वाराणसी से भी इनपुट हासिल हुए जिसके आधार पर इन दोनों जिलों में टीमों को एक्टिवेट किया गया है। इस मामले में आर्मी के सूबेदार मेजर और दूसरे अधिकारियों को मिलाकर पांच लोगों के नाम सामने आ चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही कुछ और नाम इसमें शामिल किये जाएंगे जिनके बारे में एसटीएफ ने काफी इनपुट जुटाए जा रहे हैं।

अधिकारियों ने की मीटिंग

बीते गुरुवार को एसटीएफ के नये ऑफिस में एसटीएफ और आर्मी के अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई। एसटीएफ ने आर्मी के अधिकारियों के साथ उस जानकारी को भी साझा किया जिसमें आर्मी के कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं। आर्मी के अधिकारियों ने इंटरनल जांच की बात कही है।

सक्रिय हैं कई गैंग

एसटीएफ के सूत्रों की मानें तो उसे आर्मी की आगरा युनिट और वाराणसी युनिट से पेपर लीक मामले में कुछ और इनपुट मिले हैं। सूत्रों का कहना है कि आर्मी में होने वाले विभिन्न पेपर्स के लिए कई गैंग काम कर रहा था। एसटीएफ इन सभी की जानकारी इकट्ठा कर रही है। एसटीएफ की एक टीम को आगरा में और एक को वाराणसी में इनपुट के आधार पर बाकी जानकारी जुटाने के लिए कहा गया है। सूत्रों का कहना है कि इनपुट के आधार पर जांच का दायरा बढ़ रहा है।

बुलाये जाएंगे सूबेदार, मेजर

सूत्रों का कहना है कि एसटीएफ आरोपियों की गिरफ्तारी पूरे सुबूत जुटाने और मुल्जिम बनाने के बाद ही करेगी। इसके लिए पहले जिन पर आरोप लगे हैं, एसटीएफ उनसे पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही इनकी गिरफ्तारी के बारे में डिसीजन लिया जाएगा। वहीं इस मामले की विवेचना कैंट थाने से हजरतगंज थाने को ट्रांसफर कर दी गयी है।