- काष्ठ कला में जिला विज्ञान क्लब ने दो दिन के विज्ञान महोत्सव का किया आयोजन

- रंगोली, भाषण, पोस्टर और साइंस मॉडलों में दिखाई अपनी प्रतिभा

बरेली : राजकीय काष्ठ कला केंद्र में मंडे को दो दिवसीय विज्ञान महोत्सव शुरू हुआ, जिसमें बाल विज्ञानियों ने अपने मॉडलों से प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

रंगारंग हुए कार्यक्रम

महोत्सव का शुभारंभ सीडीओ सत्येंद्र कुमार व बीडीए वीसी दिव्या मित्तल ने किया. इसमें जल संकट एवं जल संरक्षण के वैज्ञानिक समाधान विषय पर रंगोली, भाषण, पोस्टर, नारा लेखन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित हुई. इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों भी हुए. सीडीओ ने युवाओं को वर्तमान परिवेश में वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया. नए शोध के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. बीडीए बीसी ने रमन की वैज्ञानिक सोच को प्रेरणा स्त्रोत बताया. कहा, इससे युवाओं को स्टार्टअप मिलेगा. विज्ञान के द्वारा बेरोजगारी की समस्या का समाधान होगा.

वैज्ञानिक तरीके से आग जलाई

निर्णायक मंडल में आइवीआरआई के वैज्ञानिक डॉ. पीके गुप्ता, डॉ. जयप्रकाश, डॉ. भूमिका, डॉ. एसके अग्रवाल, शिक्षाविद् इंद्रदेव त्रिवेदी, मयंक शास्त्री, रोहित राकेश शामिल रहे. विजेताओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया. वरिष्ठ विज्ञान संचार लक्ष्मीकांत शर्मा व सुरेंद्र पाल ने वैज्ञानिक तरीके से आग जलाने का प्रदर्शन किया. प्रदर्शनी में विज्ञान क्लब के सदस्यों का सहयोग रहा.