ALLAHABAD: डीएम सुहास एलवाई के निर्देश पर गुरुवार को एआरटीओ प्रवर्तन रविकान्त शुक्ला व एसडीएम करछना ने संयुक्त रूप से 23 ओवरलोड ट्रकों को नैनी थाने में बन्द कराया व 7.5 लाख का जुर्माना भी वसूल किया। एआरटीओ ने कहा कि डीएम के आदेश पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

पोषण पखवाड़ा की शुरुआत

सीडीओ सैमुअल पाल एन ने गुरुवार को चाका बारामार आंगनबाड़ी केंद्र पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान विभिन्न प्रकार भोजन बनाए गए और सीडीओ ने बच्चों का सामूहिक अन्न प्राशन भी किया। इनमें खुशी, यश, श्रद्धा, काव्या, अनिल, रुद्ध आदि बच्चे शामिल थे। गर्भवती महिलाओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में पुरस्कार दिया गया। मार्गदर्शन डीपीओ मनोज राव का रहा।

मशीन नहीं तो खाद बिक्री भी नहीं

खाद पर दी जाने वाली सब्सिडी का भुगतान सीधे किसानों को डीबीटी प्रक्रिया के तहत किया जाएगा। इसके लिए खाद विक्रेताओं को पीओएस (प्वॉइंट आफ सेल) मशीन अनिवार्य कर दी गई है। जिनके पास यह मशीन नहीं होगी, वह 25 दिसंबर के बाद उर्वरक की बिक्री भी नही कर पाएंगे। पंजीकृत खाद विक्रेताओं को 25 दिसंबर से पहले तेलियरगंज स्थित इफको के क्षेत्रीय कार्यालय से मशीन प्राप्त करने का निर्देश जिला कृषि अधिकारी अश्वनी कुमार सिंह ने दिया है।