बारिश होते ही निरंजन पुल के नीचे भर जाता है पानी, क्योंकि नाले पर रखा है बिजली विभाग का पाइप

ALLAHABAD: बारिश का मौसम शुरू होते ही शहर में जलभराव, नाला-नाली जाम और क्षतिग्रस्त सड़कों पर कीचड़ की समस्या बढ़ गई है। इसके लिए नगर निगम, एडीए के साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा कुंभ वर्क की वजह से समस्या अधिक होने का हवाला दिया जा रहा है। जबकि हकीकत ये है कि कुंभ वर्क तो इस वर्ष हो रहा है, लेकिन इनमें से कई समस्याएं तो सालों से चली आ रही हैं।

यहां अक्सर भर जाता है पानी

शहर में इंट्री के मेन प्वाइंट निरंजन डॉट पुल को ही ले लीजिए। बरसात के मौसम की तो बात ही छोडि़ए हल्की बारिश या नाला ओवर फ्लो में ही यहां पानी भर जाता है। बरसात में समस्या थोड़ी अधिक हो जाती है। निरंजन डॉट पुल के नीचे नगर निगम का नाला है। उसे कवर्ड करते हुए बिजली विभाग ने पाइप रख दिया है। रेलवे के ललित नगर कॉलोनी और जानसेनगंज की तरफ से आने वाले नाले व नाली का पानी भी निरंजन के नाले में मिलता है। रविवार को हुई एक घंटे की बारिश से ही शहरियों की मुश्किल बढ़ गई, जो सोमवार को भी कई इलाकों में बरकरार रही।

बारिश के बाद कहां क्या हुई दिक्कत

- दारागंज में कच्ची सड़क स्थित नंद कालोनी में नाला ओवरफ्लो होने से घरों में घुसा पानी दूसरे दिन भी नहीं निकला

- शिवकुटी क्षेत्र के महावीरपुरी कालोनी में भी जलभराव की समस्या बनी रही। घरों से पानी न निकल पाने के कारण रहना हुआ मुश्किल

- हिम्मतगंज में पुरानी जीटी रोड, चकिया रोड, इलाहाबाद-कौशांबी मार्ग, कालिंदीपुरम, गोविंदपुर कालोनी में जलभराव की समस्या बनी रही

- दारागंज, बक्शी बांध, मोरी गेट, अलोपीबाग, अल्लापुर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या कई वर्षो से है।

बरसात होने पर ललितनगर और जानसेनगंज की तरफ का पानी निरंजन के नाले में आता है। कचरा और पॉलीथिन फंसने पर नाला जाम हो जाता है। रेलवे नाला खोलने के साथ विकल्प बनाने नहीं देता है। इसका परिणाम शहर के लोगों को झेलना पड़ता है।

कुसुमलता गुप्ता

पार्षद, मोहत्सिमगंज