- जिला अस्पताल में मेडिकल स्टाफ से छात्रों ने की मारपीट

- कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए डॉक्टर्स सहित सभी स्टाफ

पांडेयपुर स्थित डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में शुक्रवार को करीब 9 बजे वहां एडमिट के एक भर्ती मरीज के दोस्तों ने सफाई कर्मचारियों व मेडिकल स्टाफ के साथ जमकर मारपीट की। जिसके विरोध में हॉस्पिटल के सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। मामला बढ़ जाने के बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने मारपीट करने वाले लड़कों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। जिसके बाद सभी कर्मचारी कार्य पर लौटे। उसी बीच मारपीट में शामिल एक लड़के को कर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

क्या हुआ था

हॉस्पिटल के सेकेंड फ्लोर पर बने मेडिकल वार्ड के 34 नंबर बेड पर एडमिट मरीज विजय कुमार सिंह को यूपी कॉलेज के लगभग आठ छात्र वार्ड में देखने पहुंचे। उसी बीच मेडिकल स्टाफ ने उन्हें वहां जाने से रोका जिस पर छात्र उग्र हो गए। आरोप है कि छात्रों ने स्टाफ के साथ गालीगलौज व मारपीट की। मारपीट के दौरान स्टाफ सूर्य प्रकाश का होंठ फट गया जिससे खून निकलने लगा। सूर्य प्रकाश को बचाने जब कुछ और कर्मचारी पहुंचे तो उसे भी छात्रों ने मार पीट कर घायल कर दिया। छात्रों ने महिलाकर्मी सती शर्मा, आशा देवी, अमृता के साथ भी गाली गलौज की। इसके बाद छात्रों की दबंगई व मारपीट से परेशान होकर सभी स्टाफ व चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया और धरने पर बैठ गए।

गिरफ्तारी की मांग

कर्मचारियों की मांग थी कि तत्काल उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो। साथ ही मुकदमा लिखा जाये। मौके से पुलिस एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.धरने की सूचना पर पहुंची एसीएम चतुर्थ नीता यादव व सीओ कैंट राकेश नायक ने समझा-बुझाकर मामला शंात कराया। एसीएम चतुर्थ ने हॉस्पिटल में एक पिकेट व पाच पुलिसकर्मी तैनात करवाया।

जब तक बाकी उपद्रवी पकड़े नहीं जाते तब तक उस मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया जायेगा। अन्य लड़कों की पहचान के लिए सीसीटीवी फूटेज देखा जाएगा।

डॉ। आरपी कुशवाहा, सीएमएस, जिला अस्पताल