युवराज सिंह और आशीष नेहरा ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में किया क्रिकेट एकेडमी का इनागरेशन

नेहरा ने कहा कि एकेडमी में इलाहाबादी खिलाडि़यों को मिलेगी इंटरनेशनल सुविधा

ALLAHABAD: इलाहाबाद में टैलेंट की कमी नहीं है। शहर ने मोहम्मद कैफ जैसे खिलाड़ी दिए, जिन्होंने अपने शानदार खेल के दम पर क्रिकेट की दुनिया में देश का मान बढ़ाया। यही वजह है कि संगम नगरी में 'आशीष नेहरा क्रिकेट एकेडमी' शुरू की गई है। इलाहाबादी खिलाडि़यों को यहां इंटरनेशनल सुविधाएं मिलेंगी, ताकि वे खुद को नेशनल लेवल पर निखार सकें। ये बातें टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कही है। वह बुधवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल में नेहरा अकादमी का उद्घाटन करने आए थे।

एकेडमी का लाभ उठाइए

उद्घाटन के मौके पर टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ी आशीष नेहरा भी मौजूद थे। युवराज सिंह ने स्टूडेंट के पैरेंट्स को मुखातिब करते हुए कहा कि हमने आपको एकेडमी दी है, आप क्रिकेटर दीजिए। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई के साथ ही खेल की दुनिया में आगे बढ़ने को कहा। मोहम्मद कैफ की कई शानदार पारियों की याद दिलाते हुए कहा कि वह इसी शहर के थे और बेहतरीन खेल के अपनी अलग पहचान बनाई। युवराज जाते-जाते बच्चों को बड़ों की इज्जत करने का सबक दे गए।

रणजी खिलाड़ी निकालेंगे

उद्घाटन करने के बाद छात्रों और स्कूल प्रशासन से रूबरू हुए हालिया टी-20 व‌र्ल्ड कप के स्टार खिलाड़ी आशीष नेहरा ने भी अपने जज्बात का इजहार किया। कहा, दिल्ली पब्लिक स्कूल में एकेडमी खोलने का मकसद इलाहाबादी खिलाडि़यों को मजबूत प्लेटफार्म देना है। युवा खिलाडि़यों को इस तरह निखारा जाएगा, ताकि वे रणजी और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी दर्ज करा सकें। उन्होंने स्कूल के छात्रों के साथ ही बाहरी खिलाडि़यों को भी एकेडमी का लाभ उठाने की नसीहत की। कहा, वह इलाहाबाद आते रहेंगे। इससे पहले डीपीएस की निदेशक सोनू सिंह, चेयरमैन विशाल सिंह ने युवराज और नेहरा का स्वागत किया। इस मौके पर प्रिसिंपल डा। सुजाता सिंह, रचना दूबे आदि मौजूद थीं।