- काशी बुल्लू यादव मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में लक्ष्मी हॉस्पिटल को हराया

- नीरज ने छह खिलाडि़यों को किया आउट

VARANASI: नीरज मौर्य ने धारदार बॉलिंग की बदौलत अशोक इंस्टीट्यूट ने काशी बुल्लू यादव मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में उसने लक्ष्मी हॉस्पिटल को क्7 रन से हराया। नीरज ने नौ ओवर में ख्7 रन देकर छह विकेट लिए।

हाफ सेंचुरी से चूके अभय

काशी विद्यापीठ ग्राउंड पर खेले गए मैच में अशोक इंस्टीट्यूट ने पहले बैटिंग की। पहला विकेट जल्दी गिरने के बावजूद अभय यादव ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। वह हाफ सेंचुरी से चूक गए उन्होंने 8ख् बॉल पर ब्7 रन बनाए। सौरभ (ख्क् रन) ने उनका अच्छा साथ दिया। छठवें नम्बर पर बैटिंग करने आए शमशुलहुदा ने नाट आउट ख्8 रन की पारी खेली। फ्भ् ओवर के मैच में अशोका ने नौ विकेट खोकर क्भ्7 रन बनाए। लक्ष्मी हॉस्पिटल की ओर से जेपी सोनकर ने तीन विकेट लिए। विशाल सिंह, अनिल पाण्डेय और विजय यादव ने दो-दो विकेट लिया।

बॉलर्स ने बरपाया कहर

बाद में बैटिंग करने उतरी लक्ष्मी हॉस्पिटल की पहला विकेट भी जल्दी गिर गया। जेपी सोनकर (फ्क् रन) और सचिन यादव (ख्7 रन) की जोड़ी ने संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाया। इनके आउट होने के बाद अशोका के बॉलर्स का कहर टूटा। इसका कमान संभाली नीरज ने। धारदार बॉलिंग के आगे बैट्समैन घुटने टेकते नजर आए। अनिल पाण्डेय (ख्7 रन) के अलावा अन्य बैट्समैन देर तक पिच पर टिक नहीं सके। पूरी टीम फ्फ् ओवर में क्ब्0 रन ही बना सकी। अशोका की ओर से नीरज के अलावा अमित ने दो विकेट लिया। शमशुलहुदा और भूपेन्द्र की झोली में एक-एक विकेट गिरा।