कानपुर। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एशिया कप 2018 का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला भी रखा गया है। आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक, यह टूर्नामेंट 15 सितंबर से शुरु होगा। पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। तो वहीं 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी टीमें भारत-पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगी। ये सारे मैच दुबई में खेले जाएंगे। आपको बता दें कि बीसीसीआई चाहता था कि यह टूर्नामेंट भारत में हो। इसके लिए बोर्ड ने 2017 के आखिर में भारत सरकार को एक पत्र लिखकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में खेलने की अनुमति मांगी थी। मगर सरकार की तरफ से जवाब में कहा गया कि, पाक खिलाड़ी भारत में आकर नहीं खेल सकते मगर बोर्ड चाहे तो किसी न्यूट्रल वेन्यू में भारत-पाक मैच करा सकता है इसमें उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। तब जाकर यह टूर्नामेंट यूएई में शिफ्ट किया गया।

ये है मैच शेड्यूल
इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं यूएई, सिंगापोर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हॉंगकांग में कोई एक टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेगी। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और एक क्वॉलीफायर टीम होगी। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 4 खेलने जाएंगी। और फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को होगा।
एशिया कप : इस वजह से दुबई जाकर देखना होगा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच
भारत लगातार दो दिन खेलेगा मैच

एशिया कप 2018 में भारतीय टीम लगातार दो दिन मैच खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला जहां 18 सितंबर को होगा तो वहीं अगले दिन 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ मैच होगा। यानी कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इस हाई वोल्टेज मैच से पहले बिल्कुल भी आराम करने का मौका नहीं मिलेगा।

2013 में खेला था आखिरी मैच
भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। दोनों देशों के बीच क्रिकेट ना होने के मसले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आइसीसी का दरवाजा भी खटखटा चुका है जहां उसने बीसीसीआइ से 70 मिलियन डॉलर के हर्जाने की भी मांग की है।

एशिया कप में इस दिन खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच, तारीख हुई तय

कोहली की मुस्कान पाक फैंस के ठहाकों पर भारी!

Cricket News inextlive from Cricket News Desk