कानपुर। विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा एक-दूसरे को देखकर स्कूली बच्चों की तरह मुस्कुराते हैं, फिर वे भी कहते हैं कि हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। बता दें कि सोमवार की शाम जब विनेश फोगाट जकार्ता कंवेंशन सेंटर एसेंबली हॉल में जापानी पहलवान से मुकाबला कर रही थीं तब दर्शकों के बीच भारत के एथलीट (भाला फेंक) नीरज चोपड़ा भी मौजूद थे और वे बहुत ध्यान से उनकी बाउट देख रहे थे। मिड-डे के मुताबिक, नीरज ने करीब छह मिनटों तक उनकी बाउट को खड़े होकर लगातार देखा।
तो क्या सिर्फ दोस्ती तक ही है विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा का रिश्ता
समय की कमी होने के बावजूद स्टेडियम में शामिल हुए नीरज
यहां दिलचस्प बात ये है कि जहां, विनेश का मुकाबले चल रहा था वहीँ पास में नीरज को उसी समय जीबीके स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में अपने प्रैक्टिस के लिए जाना था लेकिन कैसे भी करके उन्होंने विनेश की फाइनल बाउट के लिए समय निकाला और शामिल हुए। मीडिया में ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि विनेश भी पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज की बाउट के समय दर्शकों के बीच मौजूद थीं। उस दौरान हरयाणा के नीरज ने 86.47 मीटर तक भाला फेंककर गोल्ड अपने नाम किया था।   

प्रैक्टिस के चलते हुई देरी

एशियन गेम्स में विनेश की जीत के बाद नीरज ने कहा, 'अभी मेरे खेल का प्रैक्टिस चल था इसलिए मुझे आने में थोड़ी देर हो गई लेकिन मुझे खुशी है कि मैं यहां समय पर पहुंच गया।' इसके बाद जब नीरज से विनेश के साथ उनके रिश्ते के बारे पूछा गया तो, उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, 'मैं उसे बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। पहली बार हमारी मुलाकात जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स प्रोग्राम में हुई थी लेकिन हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। बता दें कि नीरज ने इस साल तीन गोल्ड मेडल जीते हैं। 2016 की वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल करने के बाद उन्होंने इस साल गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स, सोतेविले एथलेटिक्स मीट और सोवो जेम्स में भी जबरदस्त जीत दर्ज की।

लकी चार्म नहीं सिर्फ अच्छे दोस्त हैं नीरज
इसके बाद विनेश ने मुकाबले में जीत के बाद नीरज के मौजूदगी पर आश्चर्य जताते हुए कहा, 'हमारी पहले बात हुई थी, मैंने उसे नहीं आने के लिए कहा था क्योंकि उसी समय उसका अभ्यास सत्र था लेकिन अच्छा लगा कि वह मुकाबला देखने आया।' फिर विनेश से पूछा गया कि क्या नीरज आपके लिए लकी चार्म साबित हुए तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि लकी चार्म जैसा कुछ नहीं है। हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।
तो क्या सिर्फ दोस्ती तक ही है विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा का रिश्ता

एशियन गेम्स में एयरफोर्स का जलवा, भारत को दिलाए दो पदक

CWG 2018 : भारत को 17वां गोल्‍ड मेडल दिलाने वाले बजरंग पुनिया का धोनी कनेक्‍शन