- सोलानी पार्क में चार अप्रैल को गंभीर रूप से घायल मिला था मोनू

- पुलिस की माने तो मोनू की हत्या करने के इरादे से उस पर हमला किया था

फोटो-9-

ROORKEE (JNN) : सोलानी पार्क के पास चार अप्रैल को गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले मोनू मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। पुलिस की माने तो मोनू की हत्या करने के इरादे से उस पर हमला किया गया। हमला करने वाला आरोपी ख्0क्फ् में आईआईटी रुड़की के प्रोफेसर की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। मोनू से उधार ली गई रकम न चुकाने पडे़ इसलिए उसकी हत्या करने के इरादे से हमला करने की बात कबूली।

मोनू से लिए बीस हजार रुपए

कोतवाली सिविल लाइंस में आयोजित पत्रकार वार्ता में एएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि दो दिन पहले सोलानी पार्क के समीप मोनू पुत्र रामपाल निवासी सुनहेटी थाना झबरेड़ा लहूलुहान हालत में मिला था। इस मामले में छानबीन कर रही पुलिस टीम को जानकारी मिली कि मोनू इकबालपुर में गन्ने के रस की चर्खी लगाता था। इस दौरान रुड़की के पठानपुरा मोहल्ला निवासी हिदायत अली पुत्र सफदर अली ने उससे दोस्ती कर ली और विश्वास में लेकर मोनू से बीस हजार रुपये ले लिए।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मोनू ने जब रुपयों का तकादा किया तो हिदायत अली ने फोन कर मोनू को रुड़की में बुला लिया और बताया कि वह रकम चुकता कर देगा। इसके बाद ब् अप्रैल को मोनू की हत्या के इरादे से उस पर हमला कर दिया। संयोग से तभी एसपी देहात की गाड़ी उधर गुजरी तो आरोपी भाग निकला। पुलिस ने हिदायत अली को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी प्रहलाद नारायण ने बताया कि ख्7 अगस्त ख्0क्फ् को आईआईटी के प्रोफेसर एके गुप्ता की उनके आवास पर गला रेतकर हत्या किये जाने के मामले में भी हिदायत अली जेल गया था और वर्तमान में वह जमानत पर बाहर है।

--------

मोनू की हालत बनी है चिंताजनक

मेरठ में मोनू के सिर का ऑपरेशन हुआ है। एएसपी ने बताया कि मोनू की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। इस मामले में यदि समय रहते पुलिस जांच-पड़ताल शुरू न करती तो शायद घटना का खुलासा न हो पाता।

--------

अंजाम देते ही बदल लिए कपडे़

पुलिस की माने तो जिस समय आरोपी ने मोनू पर हमला किया, उस वक्त वह पीली रंग की टी शर्ट और सफेद रंग का चश्मा पहने हुए था। पुलिस को जब इस बात की जानकारी मिली और पूछताछ करते हुए घर पहुंची तो आरोपी ने कपडे़ बदल लिए और पीली टी शर्ट को बिस्तर के नीचे छुपा दिया। पीली टी शर्ट पर खून भी लगा हुआ मिला है।

-----

पुलिसकर्मियों से है दोस्ती

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी कई पुलिसकर्मियों से अच्छी दोस्ती है, शाम को वह सोलानी पार्क पर ही फल की ठेली लगाता था। साथ ही रुड़की में पूर्व में तैनात रहे तहसीलदार की गाड़ी भी चलाता था।